Latest : अगले सप्ताह बैंक चार दिन के लिए बंद रहेंगे, काम निपटाने के लिए 25 सितंबर आखिरी तारीख

नई दिल्ली  

बैंक से संबंधित कोई जरुरी काम रह गया है तो समय रहे निपटा लें क्योंकि अगले सप्ताह बैंक चार दिन के लिए बंद रहेंगे। काम निपटाने के लिए 25 सितंबर आखिरी तारीख है, इसके बाद बैंक 30 सितंबर को ही खुलेंगे।

 

बैंको के विलय के विरोध में 26 (गुरुवार) और 27 (शुक्रवार ) सितंबर को हड़ताल का ऐलान किया गया है। इसके बाद 28 सितंबर को महीने का आखिर शनिवार और फिर 29 को रविवार के कारण लगातार चार दिन बैंक बंद रहेंगे। वहीं, 30 सितंबर को बैंक खुलेंगे, लेकिन अर्द्धवार्षिक समापन होने के कारण इस दिन लेनदेन नहीं होगा।

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कॉन्फेडरेशन के महामंत्री दिलीप सिंह चौहान ने कहा, ‘लगातार विरोध के बाद भी सरकार ने बैंकों को मर्ज करने का फैसला नहीं बदला है। इसके विरोध में राष्ट्रीय हड़ताल करनी पड़ रही है। बैंकों के मर्ज होने से हजारों नौकरियां जाने के साथ ही नॉन परफार्मिंग असेट (एनपीए) भी बढ़ेगा।’

Image result for bank closed

उन्होंने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार बैंकिंग सेक्टर को खत्म करने पर आमादा है, ऐसे में मर्जर के फैसले का विरोध करने के साथ ही प्रदेश के अन्य संगठनों का समर्थन हासिल करने का भी प्रयास किया जा रहा है। हड़ताल में 28 राष्ट्रीयकृत बैंक शामिल होंगे।

Related posts

Leave a Comment