मिशन फतेह को कामयाब बनाने में युवक सेवाएं विभाग का योगदान प्रशंसनीय : डिप्टी कमिश्नर

युवक सेवाएं विभाग ने वातावरण दिवस पर कोविड-19 के प्रति जागरुकता फैलाते हुए लगाए 9200 से अधिक पौधे

–  जिले में 19 संस्थाओं के 1300 से अधिक वालंटियरों ने डाला पौधारोपण के लिए योगदान


होशियारपुर, 09 जून: ( चौधरी ) : पंजाब सरकार के मिशन फतेह अभियान को साकार करने के उद्देश्य से डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अपनीत रियात के नेतृत्व में जिले में युवक सेवाएं विभाग की ओर से जहां यूथ क्लबों, एन.एस.एस. वालंटियरों, रैड रिबन क्लबों की ओर से कोविड-19 के फैलाव से बचने के लिए जागरुकता अभियान जारी है वहीं वातावरण के प्रति भी जिम्मेदारी निभाई जा रही है। इसी कड़ी के अंतर्गत जिले भर में वालंटियरों ने लॉकडाउन के चलते वातावरण दिवस पर कोविड-19 के प्रति जागरुकता फैलाते हुए अपने-अपने घर, गली, मोहल्ले व अन्य स्थानों पर 9200 से अधिक पौधे लगाए हैं।डिप्टी कमिश्नर ने मिशन फतेह को कामयाब बनाने के लिए युवक सेवाएं विभाग की ओर से डाले गए योगदान की प्रशंसा करते हुए कहा कि इसी तरह जन भागीदारी से ही इस मिशन को कामयाब बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि वातावरण को स्वच्छ व संतुलित बनाए रखने के लिए पौधारोपण का विशेष महत्व है, इस लिए हमें अधिक से अधिक पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपनी जिम्मेदारी भी निभानी चाहिए।

श्रीमती अपनीत रियात ने लोगों को कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए सरकार द्वारा जारी हिदायतों का पालन करने के निर्देश देते हुए कहा कि घर से बिना मास्क पहने बाहर न निकले और समय-समय पर हाथ साबुन व सैनेटाइजर से साफ करते रहें। उन्होंने कहा कि बाहर निकलते समय सामाजिक दूरी का ध्यान अवश्य रखे और अन्यों को भी इसके प्रति प्रेरित करें।सहायक डायरेक्टर युवक सेवाएं विभाग श्री प्रीत कोहली ने बताया कि लॉकडाउन के चलते समूह स्कूल, कालेज बंद थे, इस लिए स्कूलों व कालेजों के प्रोग्राम अधिकारियों को व्हाट्स एप ग्रुप के माध्यम से एकत्र किया गया व उनके साथ आनलाइन बैठक कर को उनको कोविड-19 की महांमारी पर फतेह पाने के लिए उत्साहित किया गया, जिसके बेहतर परिणाम देखने को मिले। उन्होंने कहा कि इसी तरह पौधे लगाकर वातावरण दिवस मनाने की जो शुरुआत की गई।

Advertisements
Advertisements
Advertisements

उन्होंने कहा कि इस अभियान में हिस्सा लेने वाली प्रमुख संस्थाओं में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल माहिलपुर, कमाही देवी,घगवाल,दातारपुर,दसूहा,हाजीपुर व सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल रेलवे मंडी के अलावा डी.ए.वी. स्कूल कमाही देवी,पी.डी आर्य सीनियर सेकेंडरी स्कूल, जी.टी.बी खालसा पब्लिक स्कूल दसूहा,दोआबा पब्लिक स्कूल पारोवाल,एस.डी.स्कूल हाजीपुर,स. हरि सिंह मेमोरियल कालेज चेला मखसूसपुर, खालसा कालेज चब्बेवाल, डिप्स कालेज आफ एजुकेशन रड़ा मोड़, जी.जी.एस.डी. कालेज हरियाना व युवक सेवाएं क्लब उस्मान शहीद हैं। उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से जिले में 25 हजार से अधिक पौधे लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है और वन विभाग का सहयोग लेकर इस अभियान को भी सफल बनाया जाएगा ताकि वातावरण को संतुलित रखने मेें हम अपना योगदान डाल सकें।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply