LATEST COVID -19 : मुकेरियां व दसूहा सब-डिविजन के दो-दो व होशियारपुर सब-डिवीजन के 5 व्यक्तियों को किया गया जुर्माना

 क्वांरटीन नियमों का उल्लंघन करने वाले जिले के 5 व्यक्तियों को किया गया 10 हजार रुपए जुर्माना

– प्रशासन की हिदायतों का करें पालन, लोगों की सुरक्षा के लिए बनाए गए हैं नियम: डिप्टी कमिश्नर

होशियारपुर,  17 जून:
मिशन फतेह के अंतर्गत कोवा एप के माध्यम से जिले में क्वारंटीन नियमों का उल्लंघन करने के   मामले सामने आए हैं, जिस पर कार्रवाई करते हुए सभी व्यक्तियों को प्रशासन की ओर से जुर्माना किया गया है। जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अपनीत रियात ने बताया कि जिले में क्वारंटीन किए गए 5 लोगों की ओर से क्वारंटीन नियम का उल्लंघन करने पर जिला प्रशासन की ओर से प्रति व्यक्ति दो हजार के हिसाब से उनको दस हजार रुपए का जुर्माना किया गया है। उन्होंने बताया कि इनमें मुकेरियां व दसूहा सब-डिविजन के दो-दो व होशियारपुर सब-डिवीजन का एक व्यक्ति है।
डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि प्रशासन की ओर से एहतियात के तौर पर बाहर से आने वाले हर व्यक्ति को क्वारंटीन किया जा रहा है ताकि उसके साथ-साथ उसके परिवार भी सुरक्षित रहे। उन्होंने कहा कि इस नियम का पालन बहुत जरुरी है और जो भी इन नियमों का उल्लंघन करेगा उसे दो हजार रुपए जुर्माना किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मिशन फतेह के अंतर्गत जागरुकता फैलाने के लिए जहां होम क्वारंटीन किए व्यक्तियों को जागरुकता भरपूर कोवा एप डाउनलोड करवाया जा रहा है, वहीं होम क्वारंटीन किए व्यक्तियों की चैकिंग के लिए जिले में 135 टीमें भी तैनात की गई हैं।
श्रीमती अपनीत रियात ने बताया कि जिला वासियों को अपील करते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि जागरुकता ही कोरोना पर नकेल कस सकती है, इस लिए मिशन फतेह के अंतर्गत सामाजिक दूरी, मास्क पहनने, हाथों को समय-समय पर धोने के अलावा क्वारंटीन नियमों का पालन यकीनी बनाया जाए। उन्होंने कहा कि क्वांरटीन नियमों के साथ-साथ, मास्क न पहनने वालों व सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वालों को जुर्माना भी किया जा रहा है।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply