LATEST: पर्यावरण के संरक्षण हेतू पटाखे ना चलाएं – शिवसेना बालठाकरे

होशियारपुर : आज शिवसेना बालठाकरे की बैठक स्थानिय कार्यालय कमेटी बजार में शिवसेना प्रदेश उप्प्रमुख रणजीत राणा की अध्यक्षता में संपन हुई.
इस अवसर पर साहिल दत्ता शहरी प्रधान जावेद खान ,संतोष गुप्ता , राज कुमार , हरनाम सिंह , हरजिन्दर सिंह , परमजीत पाला और विपन कुमार शामिल हुए ।
इस अवसर पर रणजीत राणा ने कहा कि देश में बड़े ही हर्ष और उत्साह से मनाया जाने वाला हिन्दू धर्म का प्रमुख त्योहार दिवाली लंका पर विजय प्राप्त करने पश्चात भगवान राम जी के अयोध्या आगमन की खुशी में घर घर घी के दिए जला कर दीप माला की जाती परन्तु आज के दौर में पटके चलाकर खुशी का इजहार किया जाने लगा है और एक दुसरे को देखकर ज्यादा पटाके चलाने की प्रतिस्पर्धा पैदा हो गई है जिससे वातावरण में आक्सीजन की भारी कमी हो जाने से भयानक प्रदूषण पैदा हो जाता है.
हवा जहरीली हो जाती है जिससे लोगों के खासकर बच्चों व बुर्जगों के जीवन को खतरा पैदा हो जाता है और वैज्ञानिक तर्क से भी पृथ्वी कि रक्षक औज़ोन पर्त को भी पटाखों से निकलने वाले प्रदूषण से भी खतरा है जिसको देखते हुए दिल्ली सरकार ने भी पटाखे ना चलाने की दिल्ली वासियों से भी की है पंजाब सरकार द्वारा पर्यावरण की चिंता हेतू कोई भी दिशा निर्देश जारी ना होने  से शिवसेना बालठाकरे की पंजाब सरकार से अपील है कि पर्यावरण की रक्षा हेतू और करौना महामारी के मद्देनज़र प्रशासनिक निर्णय लिया जाए. 
  इस अवसर पर शिवसेना बालठाकरे की पंजाब के लोगों अनुरोध है कि वे पर्यावरण के संरक्षण हेतू पटाखे ना चलाएं दिवाली के शुभ अवसर पर घी के दीपकों की दीपमाला , रंगोली बना घरों को सजाएं जिससे वातावर्ण शुद्ध होगा व आने वाली नस्लों को सुरक्षित रखा जा सके               

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply