बड़ी ख़बर: दशहरा ग्राऊंड के पास चल रहे कार्य में मौजूदा पी.डब्लयू.डी. एक्सियन सहित एस.डी.ओ. द्वारा ठेकेदारों की मिली भुगत से इस पूरे ठेके प्रकरण में मोटा घोटाला !

होशियारपुर  (आदेश परमिंदर सिंह ): श्री भगवान परशुराम सैना एवं हिन्दु संघ की बैठक जि़लाध्यक्ष आशुतोष की अध्यक्षता में जि़ला कार्यालय नई आबादी में शहर में विकास के नाम पर चल रहे भ्रष्टाचार के रोष में सम्पन्न हुई।
 
उपस्थित मीडिया प्रभारी अभिषेक ऐरी ने बताया कि आज मौजूदा कैबिनेट मन्त्री द्वारा निरन्तर शहर में विकास के नाम पर गूगे गाये जा रहे हैं। मन्त्री जी द्वारा जनता के पैसे का दुरूपयोग विकास के माध्यम से हो रहे भ्रष्टाचार द्वारा किया जा रहा है जे कहीं न कहीं होशियारपुर शहर को विकास की जगह पिछडे़पन की ओर धकेल रहा है। 
 
पंजाब अध्यक्ष श्री आशुतोष शर्मा ने कहा कि मन्त्री जी द्वारा 4 साल में अपने निजी विकास को शहर का विकास बताकर आम जनता को गुमराह करने की कवायद की जा रही हैं, चार साल में मन्त्री जी द्वारा कांग्रेस को मज़बूत करने की बजाये अपनी संपति सहित व्यापार एवं अपने रिश्तेदारों को मज़बूत करने का कार्य किया गया है जो साफ तौर पर शहरवासियों को नज़र आ रहा है।
 
जहां आम जनता उनके बारे में भली-भान्ति जानती है जिस कारण उन्हें जनता का समर्थन नहीं मिल पा रहा परन्तु मन्त्री जी के इर्द-गिर्द उनके कमाऊ चमचे उन्हें चमचागिरी कर नकली विकास के नाम पर खुश करते नज़र आ रहे हैं।
 
योगेश चौबे ने कहा कि शहर के हर वार्ड में आज सड़कों की हालत दयनीय हो चुकी है और मन्त्री जी निसंकोच अपनी तारीफ करने से भी परहेज़ नहीं करते। सैना द्वारा विकास के नाम पर हो रहे भ्रष्टाचार के विरूद्ध मुहिंम के तहत पी.डब्लयू़़ ़डी. में आर.टी.आई. डाल दशहरा ग्राऊंड के पास चल रहे कार्य की जानकारी मांगी गई। इस कार्य सम्बन्धी आर.टी.आई. डालने से पहले एक्सियन सहित एस.डी.ओ. को कार्य में धांधली सम्बन्धी जानकारी दी गई । आर.टी.आई में आर.टी.आई. एक्ट-2005 अधीन 17(1) के तहत 48 घण्टे में मांगी गई थी परन्तु मौजूदा एक्सियन साहिब द्वारा निरन्तर संपर्क करने पर आर.टी.आई.न देने की मंशा नज़र आ रही है।
 
प्राप्त जानकारी अनुसार मौजूदा पी.डब्लयू.डी. एक्सियन सहित एस.डी.ओ. द्वारा ठेकेदारों की मिली भुगत से इस पूरे ठेके प्रकरण में मोटा घोटाला किया गया है। बात तो यहां तक सामने आई है कि इस निर्माण मेें नामात्र गटका उपयोग कर पेमैंट दो बार की जा चुकी है । बाकी मैटीरियल की मात्रा भी शर्तों अनुसार न डाल पूर्ण रूप से घोटाले को अन्जाम दिया गया है। श्री शर्मा ने बताया कि मौजूदा ठेकेदार कैबिनेट मन्त्री के बहुत करीबी हैं और कहा तो यह भी जा रहा है कि ठेके के हर घोटाले का हिस्सा मन्त्री साहिब को समय पर पहुंचाया जाता है जिस कारण ऐसे घोटालों की जांच करने से भी अधिकारी इन्कार कर देते हैं।
 
 सैना द्वारा जल्द ही मौजूदा डिप्टी कमिशनर को घोटाले के विरूद्ध कारवाई करने सम्बन्धी एस.आई.टी गठित करने की मांग की जायेगी और मांग पत्र की कॉपी विजीलैंस विभाग सहित सम्बन्धित मन्त्रालय को की जायेगी।
इस अवसर पर मुख्य सलाहकार पंकज बेदी, हरीश डोगरा, सचिव रोहित रावल, हनी तनेजा आदि उपस्थित थे।

गलत इलज़ामबाज़ी की जा रही है – एक्सीयन राजिंदर सिंह घोत्रा 

इस सम्बन्ध में जब सम्बंधित विभाग के दो एसडीओ से संपर्क किया गया तो उन्होंने पुरे मामले की जानकारी न होने की बात कही। वहीँ दूसरी और एक्सीयन राजिंदर सिंह घोत्रा ने कहा कि भगवान परशुराम सैना द्वारा लगाए गए इल्ज़ाम बे -बुनियाद हैं।  उन्होंने कहा कि रही बात आरटीआई की तो वह उन्हें तह समय में दे दी जाएगी और इस सम्बन्ध में उन्होंने एसडीओ गुरमीत सिंह की ड्यूटी लगा दी है. उन्होंने कहा कि यह लोग झूठी शोहरत हासिल करने के लिए ऐसी इल्ज़ामबाज़ी कर रहे हैं। 

 

 

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply