DC ISHA KALIA : समाज के हर क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर तरक्की कर रही हैं बेटियां

– जिला प्रशासन ने श्री गुरु  हरि राय साहिब कालेज फार गल्र्ज में मनाई नव जन्मी बच्चियों की लोहड़ी
– महिला व बाल विकास विभाग की ओर बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ योजना के अंतर्गत करवाया गया जिला स्तरीय समारोह
HOSHIARPUR (ADESH PARMINDER SINGH, AJAY JULKA, SATWINDER SINGH)
महिला व बाल विकास विभाग की ओर से जिला प्रशासन के सहयोग से बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ योजना के अंतर्गत आज श्री गुरु  हरि राय साहिब कालेज फार गल्र्ज, चब्बेवाल में जिला स्तरीय नव जन्मी बच्चियों की लोहड़ी आयोजित की गई। समारोह में मुख्य मेहमान के तौर पर डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया ने शिरकत की। इस दौरान उन्होंने नव जन्मी बच्चियों को उपहार देकर उनके परिजनों को लोहड़ी की शुभकामनाएं दी।
समारोह को संबोधित करते हुए डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया ने सभी को लोहड़ी की बधाई देते हुए कहा कि आज इस शुभ अवसर पर हम इन नव जन्मी बच्चियों की पहली लोहड़ी मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि बेटियां समाज का भविष्य है और कन्या भ्रूण हत्या का समाज में कोई स्थान नहीं है। उन्होंने कहा कि आज बेटियां समाज के हर क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर तरक्की भी कर रही हैं।
डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि बेटियां तभी समाज में अपना नाम रोशन कर सकती हैं जब उनको परिवार से सहयोग मिले, इस लिए वे बेटियों के परिजनों व खासकर अध्यापकों को अपील है कि वे बच्चियों को ज्यादा से ज्यादा प्रोत्साहित करें और सही दिशा में आगे बढऩे की प्रेरणा दे। श्रीमती ईशा कालिया ने कहा कि महिला सशक्ति करण तभी संभव हो सकता है जब बेटियां पढ़ाई कर अपना विकास करें और आर्थिक तौर पर स्वतंत्र हो कर समाज में सिर उठा कर जीएं।
डिप्टी कमिश्नर ने समारोह में उपस्थित छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि वे लक्ष्य निर्धारित कर पढ़ाई करें और अपना करियर चुने। उन्होंने कहा कि अगर जिम्मेदार नागरिक बनना है तो एक दूसरे की मदद कर आगे बढऩा होगा और एक ऐसा पेड़ बनना है जो सभी को छांव दे।
इससे पहले कालेज प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष संत बाबा निहाल सिंह हरियां बेलां, एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने भी संबोधन कर नव जन्मी बच्चियों के परिजनों को लोहड़ी की बधाई दी।  इस दौरान कालेज की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किया।
इस मौके पर जिला प्रोग्राम अधिकारी डा. कुलदीप सिंह, बाल विकास प्रोजैक्ट अधिकारी रंजीत कौर, जिला बाल सुरक्षा अधिकारी डा. हरप्रीत कौर, बीबी यशपाल कौर, प्रिंसिपल अनीता सिंह, श्रीमती शुभा देवी के अलावा अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Reply