HOTTEST SEAT : सांपला की अगुवाई में भाजपा के तमाम गुट एकजुट, लहरा सकते हैं विजय का परचम

-कांग्रेस के लिए भाजपा की एकजुटता खतरे की घंटी
होशियारपुर (ADESH PARMINDER SINGH) लोक सभा सीट होशियारपुर से भाजपा के उम्मीदवार विजय सांपला की अगुवाई में तमाम भाजपा गुट एकजूट हो गए हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह यह बताई जा रही है कि भाजपा के एक गुट ने पार्टी हाईकमान से शिकायत की थी कि विजय सांपला के भाजपा कार्यल्य में वर्कर भारी गिणती में पहुंच जाते हैं जिसके चलते वह कार्यलय के बाहर सड़क पर बैठने को विवश हो जाते हैं तो चुनाव पास आता देख पार्टी वर्करों की मांग को देखते ह्ए होशियारपुर में पांचवा एक ओर कार्यलय खोल दिया है जोकि शहराज होटल के ठीक सामने है। कुछ दिन पहले ही पूर्व प्रदेशाध्यक्ष व केंन्द्रीय मंत्री विजय सांपला ने मौजूदा सूबाध्यक्ष शवेत मलिक को साथ लेकर इस सब अफिस का उदघाट़न कर डाला है। लोगों में चर्चा है कि विजय सांपला ने एक तीर के साथ पांच निशाने हिट कर दिए हैं और नया कार्यल्य खोल कर तीक्षण गुट को भी खुश कर दिया है। गौरतलब है कि भाजपा का एक सब अफिस नगर निगम रोड पर संजीव तलवाड़ देखते हैं यहां भारी गिणती में वह लोगों की समसयाओं का समाधान करते रहे हैं और करते ही जा रहे हैं और विजय सांपला के हाथ मजबूत कर रहें हैं। उन्का साथ उन्की धर्म प}ी नीति तलवाड़ बाखूबी निभा रही हैं। उन्की छोटी सी बैठकें भी काफले का रूप धारन कर जाती है और जो लोग तलवाड़ दंपति के पास आते हैं उन्की समसयाओं का निपटारा विजपा सापला तुरंत करवा देते हैं। तलवाड़ दंपति की सेवाएं देखकर विजय सांपला बागोबाग हैं। पार्टी का अगला अफिस भाजपा के एक पुराने टकसाली नेता की दुकान के सामने व घंटा घर के पास है। सड़क के किनारे होने के चलते वहां टरैफिक जाम लगता था इसलिए अगला दफतर भाजपा ने कैबिनेट मंत्री सुदंर शाम अरोड़ा की कोठी के बार्डर पर खोल दिया था जिसकी देखरेख खुद केन्द्रीय मंत्री विजया सांपला कर रहे हैं। इसके अलावा अति भरोसेयोग सूत्रों से पता चला है कि फगवाड़ा क्योंकि जालंधर जिले में आता है और बाहर है लेकिन लोक सभा हलका होशियारपुर में पड़ता है इस लिए वर्करों की पुरजोग मांग पार्ट 6वां कायईल्य फगवाड़ा में भी खुल सकता है और सूत्रों के मुताबिक विजय सांपला सूबाधयक्षा शवेत मलिक को साथ लेकिर किसी भी समय होसियारपुर जिले से बाहर पड़ने वाले फगवाड़ा में भी उप कार्यल्य का उद्दघाटन कर सकते हैं। इस बात को पत्रकारों से दूर व अतिगोपनिय रखने की कोशिश की जा रही है।
वहीं दूसरी और भाजपा द्ररा पांच किले सथापित किए जाने से कांग्रेसी खेमें में घबराहट का आलम है। भाजपा खेमें में यह चर्चा चल रही है कि कांग्रेस के पास 1947 के दशक के आसपास का बना हुआ मालपुर अड्डे के पास पुराना कार्याल्य है। भाजपा नेता अपना नाम गुपत रखने की शर्त पर कहते हैं कि केबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोडा की बड़ी कोठी से भी चार गुना बड़ी कोठी डा. राज कुमार की होशियारपुर में चब्बेवाल से मात्र कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर तो है पर कांग्रेस के यह दोनों बड़े नेता सात विधायकों के होते हुए भी 2 वर्ष सत्ता सुख भोगने के बावजूद अपनी कोठियों पर तो खर्च कर रहें हैं मगर जिलाध्यक्ष डा. कुलदीप नंदा के कांग्रेसी व टकसाली कार्याल्य का विकास कयों नहीं कर रहे। कुछ लोगों का कहना है कि डा. कुलदीप नंदा की जान को भी खतरा है कि कांग्रेस की जिस ईमारत में वह बैठकर दिन रात एक कर रहे हैं अगर भुचाल का एक झटका लगा तो डा. नंदा को खतरा हो सकता है।


वहीं जब इस संबंध में कांग्रेस के टकसाली नेता व दोआबा जोन के अध्यक्ष कर्मबीर सिंह बाली से पूछा गया तो उन्होंने माना कि पुरानी ईमारत के चलते डा. कुलदीप नंदा को खतरा हो सकता है और वह हमारे पुराने मित्र हैं अगर वह चाहें तो कैबिनेट मंत्री सुदर शाम अरोड़ा की कोठी के बाहर या फिर डा. राज की बड़ी कोठी के बाहर बैठ सकते हैं। बाली ने कहा कि यह डा. कुलदीप नंदा का निजी मामला है। इस लिए वह ज्यदा कुछ बोल नहीं सकते और वह अब संतोष चौधरी के वफादार सिपाही हैं। इसके अलावा बाली ने कहा कि भाजपा उम्मीदवार सांपला ने पांच सब अफिस खोल कर मजबूत किलाबंधी कर दी है उन्की इस किलाबंधी से वह चौकóो हो गए हैं।


उन्होंने कहा कि उन्होंने ने भी राजनीतिक गोटियां फिट कर दी हैं बाली ने माना कि विजया सांपला के तरकश में पांच जरनैल तलवाड़, सूद, पठानिया, घई व निपुन और जालंधर के फगवाड़ा के सोम प्रकाश हैं लेकिन संतोष चौधरी को जिताने में उन्होंने ने भी मजबूत जुगतबंधी कर डाली है।

बाली ने कहा कि मैडम संतोश चौधरी के पास उन्को छोड़ कर दो ओर टकसाली रिंग लीडर हैं उन्में से एक भाजपा खेमें में गुपत्चर बनाकर भेज दिया गया है और दुसरा रिंग लीडर कांग्रेस का वफादार सिपाही रहा है उसको कांग्रसी खेमें में जल्द भेज दिया जाएगा और हम संतोश चौधरी के कार्यल्य की कमान संभाले हुए हैं और संतोष चौधरी की सीधी टक्कर भाजपा के विजय सांपला से होगी।


लोगों में चर्चा चल रही है कि विजय सांपला ने शहर में पांच सब अफिस खोल कर मजबूत किलाबंधी कर दी है और भाजपा के तमाम गुटों को एकजुट करके खुश कर दिया है लेकिन अजादी के इ}े वर्श बीतने के बावजूद कांग्रेस के इतने मंत्री बने, सुंदर-सुंदर कोठियां बनाई कई राज कुमार व मंत्री बनाए लेकिन जिलाप्रधान डा. कुलदीप नंदा एक फटेहाल हाल अफिस में बैठकर चुनावी प्रचार में जुटे हुए हैं। कुछ लोगों का मानना है कि जिला प्रधान को इस पुरानी व खंडरनुमा ईमारत में नहीं बैठना चाहिए कयोंकि उन्की जान को खतरा हो सकता है।

इसके अलावा अति गोपनिय सूत्रों से पता चला है कि विजय सांपला होशियारपुर में एक और नया सब-कार्याल्य खोल सकते हैं। कयोंकि कांग्रेस के कुछ नेता वर्करों सहित भाजपा में शामिल होने को बेकरार हैं और वह सांपला से मांग कर रहे हैं कि उन्को भी एक सब आफिस नया खोल कर दिया जाए।

Related posts

Leave a Reply