LETEST.. गाड़ियों से ज्यादा अब ज़ुबान की रफ़्तार “मेक इन इंडिया “का नया आविष्कार : विधायक डोगरा

दसूहा में ईंधन, एलपीजी एवम् पेट्रोल डीज़ल के बढते दामों के विरोध में हल्का विधायक अरुण डोगरा की अध्यक्षता में मोदी सरकार का पुतला जलाया

दसूहा 11 फरवरी (CHOUDHARY) : पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ जी के गत सोमवार ईंधन, एलपीजी एवम् पेट्रोल डीज़ल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ़ 11 फरवरी को राज्यभर में विरोध प्रदर्शन के आह्वान पर आज हल्का विधायक दसूहा अरुण डोगरा ने अपने सैंकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं एवम् पदाधिकारियों के साथ बलगन चौंक दसूहा मे धरना लगाकर मोदी सरकार का पुतलाा जलाया गया ।विधायक ने कहा की तीन कृषि कानूनों से कुचले जाने के बाद देश के अन्नदताओं और जनता पर यह एक और वार है ।

भाजपा को आड़े हाथों लेते अरुण डोगरा ने कहा की अब वो नेता कहां दुबके बैठे हैं जो यूपीए सरकार के कार्यकाल में पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों पर कपड़े निकाल कर बोल बच्चन करते थे उन्होंने कहा की जनता अभी आपका सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो नही भूली जिसमे वर्तमान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ,दिवंगत भाजपा नेता अरुण जेटली और प्रकाश जावड़ेकर के बयान दर्ज हैं वीडियो में तब गुजरात के सीएम नरेंद्र मोदी कहते नजर आते हैं कि “जिस तरह से सरकार ने पेट्रोल के दाम बढ़ा दिए, यह दिल्ली सरकार की शासन चलाने की नाकामी का जीता जागता सबूत है। देश की जनता में भारी आक्रोश है। तेल के दाम बढ़ाने से और भी चीजों पर बोझ पड़ने वाला है। सरकार पर भी बोझ बढ़ने वाला है। इसलिए मैं आशा करुंगा की पीएम देश की स्थिति को गंभीरता से लें और बढ़ाए गए दाम को वापस लें।”विधायक ने कहा तेल के दाम बढ़ने से व्यापारी से लेकर किसान वर्ग तक सबसे अधिक आर्थिक बोझ की मार पड़ती है। उन्होंने कहा कि किसान पहले ही कोरोना महामारी के काल में आर्थिक मार से कर्ज में डूबा हुआ था ,फिर केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनो से कुचला गया औरअब तेल कीकीमतों को लगातार बढ़ाकर सरकार किसानों पर तिहरी मार मार रही है ।हल्का विधायक ने मोदी पर तंज कसते कहा की मुझे तो डर इस बात का है की मोदी जी आज रात गोदी मीडिया पर आकर यह बयान ना देदें की “मित्रो ,चाय बेचते -बेचते मैंने इंजीनियर की डिग्री प्राप्त कर ऐसा अविष्कार पहले ही कर लिया था की गाड़ियां पेट्रोल से नहीं पेट्रोल का दाम सुनकर ही भागने लगेंगी”।

अपने संबोधन के अंत में विधायक ने कहा कि जब पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी ने सरकार छोड़ दी थी तो गैस सिलेंडर की कीमत ?438 थी जो अब ?750 रूपये को पार कर चुकी है। इसी तरह पेट्रोल व डीजल की कीमतों का हाल है। ऐसा उन हालातों में हो रहा है जब 2014 के मुकाबले कच्चे तेल की कीमतें आधे के आसपास हैं। कच्चे तेल की कीमतों में कमी के कारण तेल व गैस की कीमतों में कमी आनी चाहिए थी लेकिन कीमतें लगातार बढ़ती जा रही हैं डोगरा ने कहा कि इस मुद्दे पर जनता को केंद्र सरकार के विरोध में आवाज बुलंद करनी चाहिए ताकि गाड़ियों से तेज़ चल रही इनकी जुबान पर ब्रेक लगाई जा सके। इस मौके कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ता सोहन लाल पराशर,परमिंदर बिट्टू,नरेंद्र टप्पू,भुल्ला राना,यौवन बस्सी,राजन मेर,चंदरशेखर बंटी,पवन कुमार भोलू,लखविंदर लक्खा,राकेश पिंकी,राकेश बस्सी,बाबू राम,लखविंदर पप्पू,सुच्चा सिंह,डॉ. विनोद,मास्टर गुरमीत, इकलाब सिंह,लखबीर सिंह,भूपिंदर चीमा,मिट्ठी गिल्ल, सोई,विपन गंभीर,गोपाल सिंह पाल,बल्ली साहिब,कैप्टेन लाल सिंह,झीरमिलसिंह,चंदर,रामपाल बब्ब, अवतार तारी,धर्मपाल शर्मा,शंकर उप प्रधान,गुलशन उप प्रधान ,मनिंदर लाली यूथ उप प्रधान,सरपंच बाजवा,सरपंच मेशी,राम लाल,बबलू,जगतार गिल,जरनैल बिल्ला,रोहित सिंह,सोनू ठक्कर,जस्सी भोल,सोनू हिम्मतपुर,विनोद बिस्सो चक्क,रविंद्र समिति मैंबर,सरपंच रमेश मेशी, सुख चीमा,बलदेव बुद्दोबरकत, जगदीश सोही,जोगिंदर टेरकियाना,साबी समिति मैंबर,बिट्टी कांवावाली,राजू सौंसपुर,कुलदीप सरपंच,बब्बू सरपंच,लवदीप, मोनू पंडित सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply