EDITORIAL NEWS: नगर निगम चुनाव में COVID-19 की होशियारपुर जिला प्रशासन दुवारा अनदेखी हो सकती है घातक, सुस्ती के आलम में है प्रशाशन

नगर निगम चुनाव में COVID-19 की होशियारपुर जिला प्रशासन दुवारा अनदेखी हो सकती है घातक, सुस्ती के आलम में है प्रशाशन

होशियारपुर (आदेश परमिंदर सिंह )

इस में कोई संदेह नही कि ज़िला प्रशाशन होशियारपुर की तरफ से नगर निगम चुनाव के मद्देनज़र सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं, मगर covid 19 की अनदेखी की जा रही है जो कि जिला निवासियों के लिए घातक सिद्ध हो सकती है। अब भी ज़िला होशियारपुर में वायरस covid 19 के कारण रोज़ाना एक मौत हो रही है और 8-10 मरीज़ क्रोना पॉजिटिव आ रहे हैं। क्रोना वायरस के चलते आज फिर ज़िला होशियारपुर में दो मौतें हुई है जो कि यह दर्शाती है कि क्रोना का ख़तरा अब भी ज़िले पर मंडरा रहा है।
लेकिन इस सब के बावजूद ज़िला प्रशाशन ने अब तक न तो कोई  advisery जारी की है और न ही लोगोँ को वोट डालते समय सोशल डिस्टेंस का पालन करने की हिदायत की गई  है।


इस बात को भी छोड़ो, बड़े स्तर पर जिन सरकारी कर्मचारियों की इलेक्शन ड्यूटी लगाई गई है वह भी रिहर्सल और तैयारी के दौरान ज्यादातर बिना मास्क पास पास बैठे नज़र आए, और तो और इनको इलेक्शन संबंधी दिशा निर्देश देंने आते मुख्य अधिकारियों की तस्वीरों को देखो, वह भी निचले अधिकारियों को बिना मास्क पहने निर्देश देते हुए क्रोना वायरस को खुली चुनोतियाँ दे रहे नज़र आते हैं।

पुलिस के उच्च स्तरीय अधिकारी तो मास्क पहने रहते हैं मगर निचले स्तर के अनेक पुलिस मुलाज़िम भी,  क्रोना को,  मास्क न पहन कर खुली चुनोती दे रहे हैं। बीते कल ही होशियारपुर के नीवासी, एक बड़े पुलिस अधिकारी नरेश डोगरा जो के बतौर डीसीपी जालंधर त्यानात हैं , उनकी भी रिपोर्ट क्रोना पॉजिटिव आई है हालाँकि उन्होंने covishield इंजेक्शन भी लगवाया था । अब्ब उन्होंने खुद को और अपने गनमैनस को क्वारंटाइन कर लिया है।

Advertisements
Advertisements
Advertisements

नगर निगम चुनाव के मद्देनजर डीसी और एसएसपी होशियारपुर को covid 19 के संबंध में न सिर्फ अपने अधिकारियों बल्कि तमाम वोटर्स को सख्त दिशा निर्देश जारी करने चाहिए कि वह मास्क पहने और इसका पालन भी सख्ती से करवाएं ।

Advertisements

डीसी होशियारपुर को यह याद रखना  चाहिए कि इसी ज़िले के तीन बड़े अधिकारियों को भी क्रोना हो गया था और खुद मंत्री अरोड़ा और एसएसपी भी क्रोना की गरिफ्त में आ गए थे।

Advertisements

क्योंकि चुनाव के दौरान लाइन भी लग सकती है इस लिए बेहतर होगा कि तमाम बूथ्स के आगे चूने या रंग के गोल सर्कल्स लगाए जाएं ताकि लोग सोशल डिस्टेंस का आसानी से पालन कर सकें। ज़िले को छोड़ो शहर में भी, कोई ऐसा बूथ नज़र नहीं आया जहाँ पर गोल सर्कल्स लगाय गए हों।

ज़िला प्रशाशन को covid 19 और चुनाव के मद्देनजर न सिर्फ Advisery जारी करनी चाहिए बल्कि कल मास्क को भी अनिर्वाय करना होगा ताकि ज़िला निवासी और अधिकारी व कर्मचारी क्रोना से महफ़ूज़ रह सके।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply