शाहपुर कंडी टाउन शिप मे क्षेत्र की जनता के लिये लगाया निशुल्क कृत्रिम अंग वितरण शिवर, 95 जरूरतमंद लोगों को चुना 

शाहपुर कंडी टाउन शिप मे क्षेत्र की जनता के लिये लगाया निशुल्क कृत्रिम अंग वितरण शिवर
113 लोगो की जांच की और 95 जरूरतमंद लोगों को चुना 
 
 
पठानकोट (जुगियाल)  हैप्पी 
 
 शाहपुर कंडी टाउन शिप मे च्योति प्रच्जवलित कर कार्यक्रम की शुरूआत करते हुए मुख्य अतिथि सुरिंदर कुमार साथ मे सुशील शर्मा, राकेश महाजन, मनोज शर्मा एवं अन्य।
                      सपंर्क, सहयोग, संस्कार, सेवा और समर्पण के उदेश्य को लेकर कार्य कर रही भारत विकास परिषद शाहपुर कंडी टाउन शिप की ओर से सेवा के प्रकल्प के तहत स्थानीय अध्यक्ष राकेश महाजन की अध्यक्षता मे रविवार को आफीसर कल्ब मे क्षेत्र की जनता की सेवा के लिये कार्यक्रम अध्यक्ष भारत विकास परिषद के राष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री सुशील शर्मा ने नेतृत्व मे निशुल्क कृत्रिम अंग वितरण शिवर का दूसरा भाग लगाया गया। जिस मे मुख्य अतिथि के रूप मे स्टेट बैंक आफ इंडिआ उच्चा थड़ा  के मैनेजर सुरिंदर कुमार तथा कृष्णा रिंटू और सुखप्रीत विशेष अतिथि के रूप मे उपस्थित हुए। यह निशुल्क कृत्रिम अंग वितरण शिवर दो चरणों मे लगाया गया जिस मे पहले चरण मे 20 फरवरी 2021 को 113  मरीजों की जांच की गई जिस मे 95 जरूरत लोगों का कृत्रिम अंगों के लिये लुधियाना से आए विशेज्ञयों की टीम ने मरीजों का नाप लिया तथा रविवार 7 मार्च को इन 95 जरूरतमंद लोगों को कृत्रिम अंग वितरत किये गए।
 
            कार्यक्रम का शूभारंभ भारत माता के चित्र के समक्ष ज्योति प्रच्जवलित कर वंदे मातरम् से किया गया। सब से पहले प्रांतीय कनवीनीयर और शाखा अध्यक्ष ने सभी का स्वागत किया और हार डाल कर  सम्मान दिया। उस उपरांत प्रांतीय पीआरओ और शाखा सचिव के के हैप्पी ने शाखा शाहपुर कंडी टाउन शिप की ओर से किये जाने वाले प्रकल्पों के बारे मे बताया उन्होने बताया कि इस से पहले यही कैंप शाखा की ओर से 11 दिसंबर 2011 को शाखा के संस्थापक केके महाजन की अध्यक्षता मे लगाया गया था और आज का यह शिवर भी स्र्वगीय के के महाजन को सम्रर्पित लगाया जा रहा है।
 
 
कृत्रिम अंग वितरत करते हुये राष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री सुशील शर्मा  साथ मे प्रांतीय अध्यक्ष शिव गौतम, डा आंनद प्रकाश तिवारी, कुलदीप कुमार, करनैल सिंह, राकेश महाजन, मनोज शर्मा एवं अन्य सदस्य। 
          इस मौके कार्यक्रम अध्यक्ष भारत विकास परिषद के राष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री सुशील शर्मा ने भारत विकास परिषद द्वारा किये जा रहे कार्यक्रमों के बारे मे जानकारी दी। उन्होने बताया कि पूरे भारत मे इस समय  अनेक शाखाऐं और हजारों लाखों की संख्या से सदस्य कार्यकर्ता संपर्क, सहयोग, संस्कार, सेवा और समर्पण के उदेश्य पर कार्य कर रहे है जिस मे कई तरह के स्थाई और अस्थाई प्रकल्प है। जिस मे परीषद की ओर से 17 दिव्यांग केंद्र खोले गये है। उन्होने बताया कि वर्ष 2021 परिषद के संस्थापक सुरज प्रकाश जी को समर्पित है और वर्ष 2021 मे 26 करोड़ की लागत से फरीदाबाद मे डा सूरज प्रकाश अरोग्य केंद्र खोला गया है यहां मरीजों के लिये हर सुविधा दी गई है। उन्होने बताया कि भारत विकास परिषद शाखा शाहपुर कंडी की ओर से हाल ही मे ऐक डी फ्रीजर अस्पताल मे बांध प्रशासन के सहयोग से रखा गया है। जिसे अस्पताल के खाली  कमरे मे रखा गया है और जिस को भी जरूरत हो वह भारत विकास परिषद के सदस्यों से संपर्क कर अपने घर ले जा सकता है और प्रयोग के बाद खाली दोबारा अस्पताल मे रखवाना होगा। उन्होने बताया कि अस्पताल मे ऐसी सेवा करवाना ऐक सराहनीय योग्य कदम है और भारत विकास परिषद के इस महत्वपूर्ण प्रयास से क्षेत्र के लोगों को यह सेवा मिले गी क्यों कि इस क्षेत्र के आस पास के गावों मे ऐसी सेवा पहले नही थी। उन्होने बताया कि पटी और तरनतारन मे भारत विकास परिषद के सहयोग से लगभग 55 गावों मे डी फ्रीजर की सेवा चल रही है।  
        इस मौके पर मुख्य अतिथि की ओर से भारत विकास परिषद के पांच बिंदूओं पर कार्य की सराहना की और आए हुए सभी लोगों को भारत विकास परीषद द्वारा किये जा रहे प्रकल्पों के माध्यम से लाभ प्राप्त करने की अपील की। इस मौके पर उन्होने 5100 रूपये की राशी सहयोग के रूप मे भारत विकास परिषद को दी। इस मौके पर डा आनंद प्रकाश तिवारी, कुलदीप कुमार, करनैल सिंह, लखविंदर सिंह, गुरप्रीत सिंह, ध्यान सिंह, मनोज शर्मा, राजेंद्र जौड़ा, विक्रम सिंह सहित अन्य उपस्थित थे। 
 
 
 
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply