रोडवेज और पनबस की बसें करेंगी सरकारी स्कूलों का प्रचार।

 

सरकारी स्कूलों में दाखिला बढ़ाने के लिए शिक्षा विभाग ने छेड़ी मुहिम, पंजाब रोडवेज और पनबस की बसें करेंगी सरकारी स्कूलों का प्रचार।

250 के करीब बसों पर शिक्षा विभाग ने लगाए सरकारी स्कूलों की प्राप्तियों के फ्लैक्स।

पठानकोट, 4अप्रैल ( राजन ब्यूरो  ) शिक्षा विभाग की तरफ से सरकारी स्कूलों में दाखिला मुहिम पूरे जोरशोर के साथ चलाई जा रही है, जहां शिक्षा विभाग की तरफ से सरकारी स्कूलों की प्राप्तियां को लोगों तक ले कर जाने के लिए, नुक्कड़ नाटकों, शार्ट वीडीयोज और सोशल मीडिया प्लेटफार्म का प्रयोग जोरशोर के साथ किया जा रहा है, वहां ही अब शिक्षा विभाग की तरफ से सरकारी स्कूलों की प्राप्तियों को हर एक तक ले कर जाने के लिए पंजाब रोडवेज के साथ इकरार किया गया है।

Advertisements
Advertisements
Advertisements

शिक्षा विभाग की तरफ से पंजाब रोडवेज और पीआरटीसी की अलग -अलग रूटों पर चलने वाली लगभग 250 बसों पर शिक्षा विभाग की प्राप्तियों के फ्लैक्स लगा अभिभावकों को अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में दाख़िल करवाने के लिए अपील की जा रही है।
इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला शिक्षा अफसर सेकंडरी / एलिमेंट्री बलदेव राज, उप जिला शिक्षा अफसर सेकंडरी राजेश्वर सलारीया और उप जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री रमेश लाल ठाकुर ने बताया कि शिक्षा विभाग की तरफ से शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला की रहनुमाई और शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार के नेतृत्व में अध्यापकों ने सरकारी स्कूलों की कायाकल्प कर दी है, सभी स्कूलों में नईं तकनीकों और गतिविधियों पर अधारित सीखने -सिखाने की विधियों को स्कूल स्तर पर अमली जामा पहनाने के लिए स्कूलों में जरूरी बुनियादी सुविधाएं प्रदान की गई हैं जिन में स्मार्ट क्लास रूम (प्रोजैक्टर और एलईडी), कलर कोडिंग, सुंदर गेट, स्कूल में शैक्षणिक वातावरण तैयार करने के लिए बाला वर्क (बिलडिंग एज लर्निंग एड), कंप्यूटर लैब, ई -कंटैट, सुंदर और स्मार्ट वर्दी, टाई, बैलट और पहचान पत्र शामिल हैं।

Advertisements

जानकारी देते हुए जिला शिक्षा अफसर सेकंडरी / एलिमेंट्री बलदेव राज और उप ज़िला शिक्षा अफ़सर सेकंडरी राजेश्वर सलारीया।

Advertisements

उन्होंने बताया कि विभाग की तरफ से सरकारी स्कूलों की प्राप्तियों को जन -जन तक पहुंचाने के लिए पंजाब रोडवेज के साथ इकरार किया है। जिस के अंतर्गत पंजाब रोडवेज के अलग -अलग रूटों पर 250 बसें पंजाब के सरकारी स्कूलों की प्राप्तियां को हर एक तक पहुंचाने में अहम योगदान डाल रही हैं। इस मौके पर डीएसएम बलविंदर सैनी, स्मार्ट स्कूल कोआरडीनेटर संजीव मनी, जिला मीडिया कोआरडीनेटर बलकार अत्तरी, ब्रिज राज आदि उपस्थित थे।


 

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply