होशियारपुर के सभी 50 वार्डों का शेड्यूल तैयार, कोविड बचाव संबंधी जागरुकता फैलाने में पार्षदों की अहम भूमिका: अपनीत रियात

कोविड बचाव संबंधी जागरुकता फैलाने में पार्षदों की अहम भूमिका: अपनीत रियात
– डिप्टी कमिश्नर ने नवनिर्वाचित पार्षदों के साथ बैठक कर लाभार्थियों की वैक्सीनेशन करवाने व सरकार की हिदायतों का पालन करवाने की अपील की
– पार्षदों ने कोविड बचाव संबंधी जिला प्रशासन को हर संभव सहयोग देने का दिलाया भरोसा  
होशियारपुर, 5 अप्रैल:
डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि कोविड से बचाव संबंधी जागरुकता फैलाने व सही लाभार्थी की वैक्सीनेशन करवाने में पार्षदों की अहम भूमिका है क्योंकि वे जन प्रतिनिधि है और लोगों का उनके साथ एक विशेष जुड़ाव होता है। वे आज जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में नवनिर्वाचित पार्षदों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर-कम-नगर निगम कमिश्नर होशियारपुर अमित कुमार पांचाल, जिला टीकाकरण अधिकारी डा. सीमा गर्ग व अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।
डिप्टी कमिश्नर ने पार्षदों को संबोधित करते हुए कहा कि वे खुद भी अपनी वैक्सीनेशन करवाएं व अपने वार्ड के 45 से अधिक आयु के लोगों और अन्य योज्य लाभार्थियों को भी वैक्सीनेशन करवाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से होशियारपुर के सभी 50 वार्डों का शेड्यूल तैयार कर लिया जाएगा और हर पार्षद के साथ चर्चा कर उनके वार्ड में कैंप लगाने के बारे में अग्रिम सूचना दे दी जाएगी ताकि वैक्सीनेशन को सुचारु व सफल बनाया जा सके। उन्होंने पार्षदों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने वार्ड में लोगों को वैक्सीनेशन लगवाने व कोविड से बचाव संबंधी अपनाई जाने वाली सावधानियों के बारे में जागरुक करें, तभी इस महांमारी पर फतेह पाई जा सकती है। इस दौरान सभी पार्षदों ने कोविड बचाव संबंधी जिला प्रशासन को हर संभव सहयोग देने का भरोसा भी दिलाया।
अपनीत रियात ने इस दौरान वैक्सीनेशन को लेकर पार्षदों के शंकाओं का भी समाधान किया और बताया कि कोई भी वैक्सीनेशन किसी बीमारी से पूरी सुरक्षा का दावा नहीं करती लेकिन उस बीमारी से काफी हद तक बचाव जरुर करती है ताकि मरीज को संबंधित बीमारी के बुरे प्रभावों से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि कोविड बचाव संबंधी सबसे पहले हैल्थ वर्करस ने वैक्सीनेशन करवाई है, इस लिए लोग घबराएं नहीं और बिना घबराएं अपनी वैक्सीनेशन करवाएं। उन्होंने कहा कि जिले में वैक्सीनेशन के साइड इफेक्ट का कोई भी मामला सामने नहीं आया है। इस लिए अफवाहों से बचें और जरुरत पडऩे पर एक्सपर्ट डाक्टर की सलाह लें। उन्होंने कहा कि पार्षद अपने वार्ड के लोगों को मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाने, हाथ अच्छी तरह से साफ करने व समय-समय पर सरकारी की ओर से जारी हिदायतों का यकीनी पालन करने के बारे में जागरुक करें। उन्होंने जिला वासियों से अपील करते हुए कोविड के लक्षण सामने आने पर वे नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में अपना कोविड टैस्ट जरुर करवाएं। इस दौरान विभिन्न वार्डों के पार्षद अपने-अपने वार्डों में पहल के आधार पर वैक्सीनेशन कैंप लगाने के लिए सामने आएं।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply