घरेलू एकांतवास के अधीन ज़रूरतमन्दों को कोरोना फतेह किट के साथ फूड किट देने के लिए कहा

 

 

घरेलू एकांतवास के अधीन ज़रूरतमन्दों को कोरोना फतेह किट के साथ फूड किट देने के लिए कहा
चंडीगढ़, 15 अपै्रल:

मुख्य सचिव पंजाब श्रीमती विनी महाजन ने राज्य के चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग को निर्देश दिए कि कोविड टैस्ट के नतीजे 24 घंटों के अंदर-अंदर सम्बन्धित लोगों तक पहुँचने चाहिएं। उन्होंने योग्य व्यक्तियों से अपील की कि वह कोविड टीकाकरण के लिए आगे आएं, जिससे कोविड-19 को तेज़ी से बढऩे को वैक्सीन की सहायता से रोका जा सके।
प्रशासनिक सचिवों, डिप्टी कमिश्नरों, सी.पीज़ और एसएसपीज़ के साथ राज्य में कोविड की स्थिति की समीक्षा करते हुए मुख्य सचिव ने सम्बन्धित विभागों को घरेलू एकांतवास के अधीन मरीज़ों को कोरोना फतेह किट के साथ-साथ फूड किटें भी मुहैया करवाने के लिए कहा।
कोविड टैस्ट का लक्ष्य रोज़ाना 50,000 टैस्ट तक निश्चत करते हुए श्रीमती महाजन ने कहा कि सभी संपर्कों की तुरंत आर.ए.टी. टेस्टिंग यकीनी बनाई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि जि़ला स्तर पर डिप्टी कमिश्नर कोविड-19 प्रबंधन के लिए किसी भी विभाग के स्टाफ की सेवाएं ले सकते हैं और टीकाकरण की योजनाबंदी के लिए बी.एल.ओज़ की सेवाएं भी ली जा सकती हैं।
श्रीमती महाजन ने कहा कि सी.एफ.आर. पर काबू पाने के लिए घरेलू एकांतवास के अधीन मरीज़ों की सख़्त निगरानी की जानी चाहिए। उन्होंने डी.सीज़ और सी.पीज़ समेत एस.एस.पीज़ को भी हिदायत की कि वह कोविड वायरस से कीमती मानवीय जानों को बचाने के लिए मौजूदा नियमों और पाबंदियों की सख़्ती से पालना को यकीनी बनाएं। 
डीजीपी पंजाब ने बताया कि कुल 82 प्रतिशत पुलिस मुलाजि़मों को कोविड का टीका लगाया जा चुका है, जिससे कोविड-19 की तीव्रता को रोकने में सकारात्मक नतीजे सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के दिशा-निर्देशों पर पुलिस फोर्स द्वारा कोविड सम्बन्धी नियमों के लागूकरण के लिए मुहिम चलाई गई है, जिसके अंतर्गत मास्क न पहनने और कोविड नियमों का उल्लंघन करने के लिए 3 लाख से अधिक व्यक्तियों के चालान करने के साथ-साथ उनको टेस्टिंग केन्द्रों पर ले जाया गया।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply