LATEST.. गुरुद्वारा श्री दुख निवारण साहिब नजदीक संगतों व राहगीरों की सुविधा के लिए फुट ओवर ब्रिज का कार्य मुकम्मल होने नजदीक

(पटियाला के गुरुद्वारा श्री दुख निवारण साहिब नजदीक बनाए जा रहे 249.5 लाख रुपए की लागत के साथ बनाए जा रहे रैंप और एैसकेलेटर वाले फुट ओवर ब्रिज के निर्माण का कार्य युद्ध स्तर पर जारी)

240.5 लाख रुपए की लागत के साथ बन रहे फुट ओवर ब्रिज पर एैसकेलेटर भी लगेगा

कैप्टन सरकार ने पटियाला की दशा बदली: परनीत कौर

पटियाला, 27 अप्रैल: श्री गुरु तेग बहादुर साहिब के चरन छोह स्थान एतिहासिक गुरुद्वारा श्री दुख निवारण साहिब नजदीक 249.5 लाख रुपए की लागत के साथ बनाए जा रहे रैंप और एैसकेलेटर वाले फुट ओवर ब्रिज के निर्माण का कार्य मुकम्मल होने नजदीक है।

पटियाला- सरहिंद रोड़, जोकि आगे राष्ट्रीय शाह रास्ते के साथ माधोपुर जंकशन में मिलती है, में भारी यातायात रहने के कारण गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब के दर्शनों के लिए देश-विदेशों में से आते श्रद्धालुओं व आम लोगों को सडक़ पार करने मौके बहुत बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ता है और यहां हादसे भी घटते रहते हैं,जिसके कारण मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र ङ्क्षसह ने इस जगह पर संगत व लोगों की सुविधा के लिए इस पुल का निर्माण करवाने का फैसला किया था।
यह प्रकटावा करते पटियाला से सांसद मैंबर श्रीमती परनीत कौर ने कहा कि कैप्टन सरकार ने पटियाला की दशा बदल दी है। उन्होंने और बताया कि पटियाला के प्राचीन व एतिहासिक श्री काली माता मंदिर नजदीक माल रोड़ पर श्रद्धालुओं और राहगीरों की सुविधा के लिए ऐसे पुल का निर्माण करवाया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि सांसद मैंबर परनीत कौर व लोक निर्माण मंत्री विजय इंद्र सिंगला ने इस पुल का निर्माण शुरू करवाया था लेकिन गत वर्ष लाकडाऊन के कारण इसका कार्य देरी के साथ शुरू हुआ था।लोक सभा मैंबर ने आगे कहा कि गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब में नतमस्तक होने आते श्रद्धालुओं और राहगीरों को सडक़ के दूसरी ओर गुरुद्वारा साहिब की कार पार्किंग तक समेत सरहिंद,लुधियाना, जालंधर,अमृतसर के लिए जाने वाले बस क्यू शैलटर की ओर जाने समय ट्रैफिक की भारी यातायात के कारण बड़ी मुश्किल पेश आती थी लेकिन अब सडक़ के दोनों ओर एैसकेलेटर व रैंप बनने के साथ इस समस्या का हल हो जाएगा।

परनीत कौर ने कहा कि इस पुल के चालू होने के साथ एतिहासिक स्थान में माथा टेकने पहुंचते श्रद्धालुओं को सडक़ पार करने की इस सुविधा मिलेगी, वहीं टै्रफिक सही ढंग के साथ चलेगा, जिसके साथ हादसे घटने का खदशा भी रहेगा।इसी दौरान लोक निर्माण विभाग के नैशनल हाईवे मोहाली डिवीजन के कार्यकारी इंजीनियर बिंदरा ङ्क्षसह युवराज ने बताया कि इस पुल की चौड़ाई 3 मीटर और लंबाई 43 मीटर होगी।इसको खूबसूरत रोशनियों के साथ सजाकर इसके ऊपर पोली कार्बन शीट लगाकर धुप और बरसात से बचाने का भी प्रबंध किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बी.एस. बिल्डरज़ द्वारा इस पुल का निर्माण करवाया जा रहा है और इसका कार्य मुकम्मल होने नदजीक है।
इंजी. युवराज ने बताया कि यहां दोनों ओर एैसकेलेटर लगाने के लिए कंपनी द्वारा आर्डर भेज दिया गया है। इसलिए जनरेटर भी लगाया जाएगा ताकि इस ऊपर लगने वाले आटोमैटिक एैसकेलेटर को बिजली जाने पर भी चलाया जाा सके।

Edited by :CHOUDHARY

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply