बड़ी ख़बर : अगर आपने WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी को मंजूर नहीं किया, तो आपको एक तय समय के बाद सभी WhatsApp ग्रुप से हटा दिया जाएगा

नई दिल्ली: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर एक बार फिर सुर्खियों में है। अब व्हाट्सऐप ने नई पॉलिसी तैयार की है, जिसमें आपको 15 मई तक व्हाट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को मंजूर करना होगा। कंपनी ने इससे जुड़ी नई गाइडलाइंस तैयार कर ली हैं। पिछली बार हुए विवाद को देखते हुए कंपनी इस बार पूरी सावधानी बरत रही है। WhatsApp की ओर से नई प्राइवेसी पॉलिसी की मंजूरी को लेकर डेडलाइन भी तय कर दी गई है। आपको 15 मई तक नई प्राइवेसी पॉलिसी को मंजूर करना होगा, नहीं तो आपका WhatsApp अकाउंट बंद हो सकता है।

अगर आप व्हाट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करते हैं तो क्या होगा? यूजर्स 15 मई के बाद भी प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट कर पाएंगे। इसके लिए कंपनी की ओर से इनऐक्टिव यूजर्स पॉलिसी लागू होगी। अगर आपने पॉलिसी एक्सेप्ट नहीं की, तो कंपनी आपकी पूरी मैसेज हिस्ट्री को परमानेंट डिलीट कर देगी। इसका मतलब आपके मैसेज डिलीट होने के बाद वापस नहीं आ पाएंगे। इसके अलावा, अगर आपने WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी को मंजूर नहीं किया, तो आपको एक तय समय के बाद सभी WhatsApp ग्रुप से हटा दिया जाएगा।

 
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply