जिले में कोरोना के नये 51 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव,2 महिलाओं की मौत

पठानकोट 9 जून(राजिंदर सिंह राजन / अविनाश) : जिले में जिस तरह अब कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार कमी हो रही है। उससे सपष्ट दिखाई देता है कि आने वाले दिनों में कोरोना से शीघ्र ही राहत मिलने वाली है। लेकिन दूसरी ओर कोरोना से मरने वालों की संख्या में कोई राहत नहीं मिल रही है। बुधवार को एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में 2 लोगों की कोरोना से मरने की पुष्टि की गई। कोरोना से मरने वालों की पहचान सुंदर नगर पठानकोट से 70 वर्षीय महिला व सुजानपुर से 40 वर्षीय महिला ने दम तोड़ दिया। वहीं 51 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई और 53 लोगों ने कोरोना के चलते रिकवर कर लिया जिसके चलते जिले में अब एक्टिव केसों की संख्या 479 पहुंच गई है।

इस संबध में जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डा.हरविन्द्र सिंह ने बताया कि जिले में अब तक 18,190 लोग कोरोना से पॉजिटिव हो चुके हैं जिनमें से 17,313 लोग रिकवर हो चुकें है और कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 398 पहुंच गया है। उन्होंने बताया कि आर.टी.पी.सी.आर. अमृतसर में भेजे गए 1251 सैंपलों में से 24 सैंपलों की रिपोर्ट पॉजिटिव व 1227 सैंपलों की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। टरू नैट मशीन में लिए गए 6 सैंपलों में से 1 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव व 5 सैंपलों की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। वहीं रैपिड एंटीजन टैस्ट में लिए गए 866 सैंपलों में से 18 सैंपलों की रिपोर्ट पॉजिटिव व 848 सैंपलों की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। उन्होंने बताया कि अन्य जिलों से एक सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव व निजी लैब से 7 सैंपलों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से 1150 सैंपल एकत्रित किए हैं तथा 1194 सैंपलों की रिपोर्ट आना शेष है जिसके चलते कुल 2344 सैंपलों की रिपोर्ट आना शेष है।

जिले में 666 लोगों को लगी वैक्सीन

:स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को अर्बन व रूरल क्षेत्रों के अलग-अलग सैंटरों व कैंपों में कुल 666 लोगों को वैक्सीन लगी। 506 फ्रंटलाइन वर्करों ने पहली डोज व 12 फ्रंटलाइन वर्करों ने दूसरी डोज लगवाई और 45 वर्ष आयु से उपर वाले कुल 148 लोगों ने वैक्सीन लगवाई।

इसी तरह जिले में अब तक 3530 हैल्थ केयर वर्करों को पहली डोज, 1825 हैल्थ केयर वर्करों को दूसरी डोज, 20,705 फ्रंटलाइन वर्करों को पहली, 5502 फ्रंटलाइन वर्करों को दूसरी डोज, 18 से 44 वर्ष आयु वाले कुल 8969 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है, 45 वर्ष से उपर आयु वाले 1,49,747 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है जिसके चलते जिले में अब तक कुल 1,20,278 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है।
सिर्फ 2 दिव्यांगों ने ही लगवाई वैक्सीन

स्वास्थ्य विभाग एक ओर जहां लोगों को कोरोना से मुक्त करने के लिए कोरोना वैक्सीन को लेकर कड़ी मेहनत कर रहा है वहीं निरंकारी मिशन की ओर से भी सतगुरू माता सुदीक्षा जी महाराज की प्रेरणा स्त्रोत स्थानीय सैली रोड स्थित निरंकारी भवन में लगातार वैक्सीन कैंप का आयोजन कर रही है। जिसमें लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। इस कड़ी में बुधवार को भवन में दिव्यांग व्यक्तियों की सुवधा हेतु विशेष कैंप लगाया जाए ताकि एक ही जगह पर इन्हे सुविधा मिल सके। कैंप के दौरान जोनल इंचार्ज मनोहर लाल शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि रोजाना सतगुरू जी एमहराज के प्रेरणा से 25 से 30 अनुयाई भवन में अपनी सेवांए दे रहे है ताकि मानवता की सेवा की जा सके। उन्होंने बताया कि आज के कैंप में सिर्फ 2 दिव्यांगों ने ही वैक्सीन लगवाई है जबकि 45 से ऊपर वाले करीब 66 लोगों ने वैक्सीन लगवाई है।

News
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Comment