बड़ी ख़बर : डिजिटल पहल, राणा सोढी द्वारा मोबाइल एप ‘खेलो पंजाब’ जारी

पंजाब खेल विभाग की डिजिटल पहल, राणा सोढी द्वारा मोबाइल एप ‘खेलो पंजाब’ जारी

खिलाड़ी स्वयं को आॅनलाइन रजिस्टर कर सकते हैं, दिलचस्पी वाले खेल चुन सकते हैं और समूह कोचिंग सैंटरों और विंगों की खोज कर सकते हैं

चंडीगढ़, 18 जूनः

Advertisements
Advertisements
Advertisements

पंजाब के खेल और युवा सेवाएं मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने आज खेल विभाग और पंजाब राज्य के समूह खिलाड़ियों को डिजिटल प्लेटफार्म पर लाने के लिए विशेष मोबाइल एप की शुरुआत की।

Advertisements

राणा सोढी ने बताया कि खेल विभाग के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि जब विभाग ने अपनी पहली मोबाइल एप लांच की है। उन्होंने कहा कि ‘खेलो पंजाब’ नामक इस मोबाइल एप की शुरूआत से मौजूदा खिलाड़ी और उभरते खिलाड़ी अपनी आॅनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे और अपने अंतरराष्ट्रीय/राष्ट्रीय/राज्य स्तर के मुकाबलेबाजों और लक्ष्यों की पहचान करने के अलावा अपनी दिलचस्पी वाला कोई भी खेल चुन सकेंगे। उन्होंने कहा कि यह उद्यम खिलाड़ियों में मुकाबलों के लिए उत्साह को बढ़ाने में सहायता करेगा।

Advertisements

राणा सोढी ने कहा कि डिजिटल प्लेटफार्म के जरिये खिलाड़ी राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित सभी कोचिंग सैंटरों और विंगों को ढूँढ सकेंगे। इस डिजीटाईजेशन से जिला खेल अफसरों/कोचों की हाज़िरी, समय की पाबंदी, बढ़िया खेल प्रदर्शन आदि की सभी गतिविधियों पर नज़र रखी जा सकेगी। राणा सोढी ने कहा कि राज्य सरकार रिहायशी विंगों के लिए डाइट मनी के तौर पर प्रति दिन प्रति खिलाड़ी 200 रुपए और डे स्कालर विंगों के लिए डाइट मनी के तौर पर प्रति खिलाड़ी को 100 रुपए प्रति दिन बड़ी रकम खर्च कर रही है। अब खेल विभाग के डिजिटल प्लेटफार्म के द्वारा इस स्कीम का वित्तीय और प्रशासनिक नियंत्रण आसान हो जायेगा।

राणा गुरमीत सिंह सोढी ने खेल विभाग के डायरैक्टर श्री डी.पी.एस. खरबन्दा के इस कदम की सराहना करते हुये कहा कि इस पहलकदमी को हकीकत बनाने के लिए उनकी तरफ से की गई कठोर मेहनत रंग लाई है।

इसी दौरान डायरैक्टर श्री डी.पी.एस. खरबन्दा के बताया कि यह एप अगले कुछ दिनों में मोबाइल के ऐंडरायड और आई.ओ.एस. वर्जन से डाउनलोड की जा सकेगी।
—-

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply