सीवरमैन को सीवर में सफाई के लिए उतारने वाली नगर निगम, नगर कौंसिल व नगर पंचायतों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई

सीवरमैन को सीवर में सफाई के लिए उतारने वाली नगर निगम, नगर कौंसिल व नगर पंचायतों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई: इंद्रजीत ंिसंह रायपुर
– पंजाब सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य ने गांव हरगढ़ पहुंच कर मोहाली में सीवरेज सफाई के दौरान मारे गए हरपाल सिंह के परिजनों के साथ दुख सांझा किया
– कहा, सरकार की ओर से परिजनों को दिलाया जाएगा जल्द से जल्द मुआवजा
होशियारपुर, 21 जुलाई:
पंजाब सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य इंद्रजीत सिंह राएपुर आज होशियारपुर के गांव हरगढ़ पहुंचे और उन्होंने पिछले दिनों मोहाली में सीवरेज की सफाई करते हुए मारे गए गांव हरगढ़ निवासी हरपाल सिंह के घर परिजनों से सांत्वना प्रकट की। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी नगर निगम, नगर कौंसिल व नगर पंचायत की ओर से सीवरमैन को सीवर में सफाई के लिए न उतारा जाए। उन्होंने कहा कि इस संबंधी पंजाब सरकार को हिदायत भी दी जा चुकी है और भविष्य में अगर कोई ऐसा मामला सामने आया तो आयोग की ओर से सख्त कार्रवाई की जाएगी।
इंद्रजीत सिंह राएपुर ने बताया कि मोहाली में हुई इस दुखद घटना के बाद पंजाब सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन गेजा राम वाल्मीकि ने मौके पर पहुंच कर प्रशासन को 3 दिन के भीतर रिपोर्ट पेश करने की हिदायत की है। उन्होंने इस दौरान पीडि़त परिवार को भरोसा दिलाते हुए कहा कि सरकार की ओर से परिवार को जल्द ही मुआवजा दिलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन की ओर से मृतक हरपाल की बेटी को नौकरी देने की सिफारिश भी की गई है और इस कार्य में कोई ढील नहीं अपनाई जाएगी व परिवार के सदस्यों को इंसाफ दिलाया जाएगा।
बताते चलें कि हरपाल सिंह होशियारपुर के गांव हरगढ़ के रहने वाले थे और मोहाली में कई वर्षों से नौकरी कर रहे थे। मृतक हरपाल सिंह अपने पीछे अपनी पत्नी बलविंदर कौर, दो बेटियां जैसमिन, मनप्रीत कौर व एक बेटा गुरबीर सिंह को छोड़ गए हैं। इस मौके पर जिला भलाई अधिकारी रजिंदर सिंह, एडवोकेट राहुल आदिया, कमल भट्टी, सौरभ भाटिया भी मौजूद थे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply