कारगिल शहीदों के नाम पर अभियान के अंतर्गत जिले के अलग-अलग स्कूलों में किया गया पौधारोपण

कारगिल शहीदों के नाम पर पौधे लगा दी शहीदों को श्रद्धांजलि
– एक पेड़ शहीद के नाम अभियान के अंतर्गत जिले के अलग-अलग स्कूलों में किया गया पौधारोपण
होशियारपुर (आदेश )
आप्रेशन विजय(कारगिल)के दौरान होशियारपुर जिले से शहीद योद्धाओं को याद करते हुए जिले के अलग-अलग स्कूलों में इन शहीदों के नाम पर पौधारोपण किया गया। एक पेड़ शहीद के नाम अभियान के अंतर्गत देश के अलग-अलग राज्यों की गई  पहल के  अंतर्गत होशियारपुर में  भी शहीदों को याद किया गया।

होशियारपुर में सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल रेलवे मंडी में स्कूल की प्रिंसिपल ललिता अरोड़ा, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल नारु नंगल में प्रिंसिपल शैलेंद्र ठाकुर, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल घंटाघर में प्रिंसिपल अश्वनी दत्ता व सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल सांधरा में प्रिंसिपल तेजिंदर कुमार ने स्टाफ के साथ मिलकर स्कूल प्रांगण में कारगिल शहीदों के नाम पर पौधा लगाया और पौधे के साथ शहीद के नाम की नेम प्लेट भी लगाई।
जिन स्कूलों में यह पौधे लगाए गए उन स्कूलों के प्रिंसिपलों की ओर से इस पौधे की देखरेख के लिए स्कूल के एक अध्यापक की बाकायदा तौर पर जिम्मेदारी लगाई गई है।

उन्होंने कहा कि शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए यह एक बेहतरीन प्रयास है, जिससे हमारी युवा पीढ़ी भी इनकी गौरवगाथा को जान सकेगी। सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल रेलवे मंडी में शहीद लांस नायक बलविंदर सिंह, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल नारु नंगल में शहीद लांस नायक कृष्ण मोहन, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल घंटाघर में शहीद सूबेदार जोगिंदर सिंह व सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल सांधरा में शहीद लांस नायक राजिंदर सिंह के नाम का पौधा लगाया गया।  वर्णनीय है कि एक पेड़ शहीद के नाम अभियान के अंतर्गत हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, हरियाणा व पंजाब के अलग-अलग स्थानों पर पौधारोपण किया गया है।            

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply