शिक्षा आधिकारियों से ले कर बच्चों के अभिभावकों तक ने देखा दूरदर्शन का प्रोग्राम “नवीयां पैड़ा”

Advertisements
पूरे उत्साह के साथ देखा गया दूरदर्शन का प्रोग्राम “नवीयां पैड़ा”
 
शिक्षा आधिकारियों से ले कर बच्चों के अभिभावकों तक ने देखा विशेष प्रसारण
जिला पठानकोट के निवासियों को सरकारी स्कूलों के साथ जोड़ने के लिए सहायक होगा प्रोग्राम।
 
पठानकोट (रजिंदर सिंह राजन ब्यूरो चीफ)
स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला की रहनुमाई और शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार के नेतृत्व में सरकारी स्कूलों की नुहार तब्दीली की कोशिशों के साथ साथ इन तब्दीलियों का संदेश समाज तक पहुंचाने के लिए लगातार भिन्न भिन्न प्रकार के उपराले किये जा रहे हैं। इन उपरालों को नयी ऊंचाईयों पर ले जाने के लिए शिक्षा विभाग पंजाब की तरफ से हर शनीवार सरकारी स्कूलों में पिछले कुछ समय में आए क्रांतिकारी बदलाव को दिखाता प्रोग्राम “नवीयां पैड़ा” दूरदर्शन के क्षेत्रीय चैनल डीडी पंजाबी पर प्रसारित किया जा रहा है।
 
 जिला शिक्षा अफसर (अ) बलदेव राज और जिला शिक्षा अफसर (स) पठानकोट जसवंत सिंह ने बताया कि विभाग की तरफ से किये बेहतरीन उपरालों के अंतर्गत इस बार जिला पठानकोट के सरकारी स्कूलों में हुए क्रांतिकारी परिवर्तन, प्राप्तियों और ढांचे की तबदीली का संदेश देता प्रोग्राम 24 जुलाई दिन शनीवार बाद दोपहर 3.30 से 4 बजे तक दूरदर्शन के क्षेत्रीय चैनल डीडी पंजाबी पर प्रसारित किया गया। जिस के अंतर्गत सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल घ्याला, सरकारी मिडल स्कूल बुंगल, सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल बधानी, सरकारी प्राइमरी स्मार्ट स्कूल डल्ला,  सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल भोआ, सरकारी प्राइमरी स्कूल ठाकुरपुर और सरकारी प्राइमरी स्कूल चश्मा के सुंदर स्कूल गेट, शानदार बिलडिंग, स्मार्ट क्लासरूम, सुंदर प्ले ग्राउंड, पार्कों, छोटे बच्चों के लिए तैयार किए प्री-प्राइमरी रूम, सुंदर रंगदार फर्नीचर, प्रोजेक्टर रूम, किचन शेड आदि को लोगों के रूबरू किया गया। इस प्रोग्राम  के द्वारा जिला पठानकोट के सरकारी स्कूलों की आकर्षक इमारतें, उपलब्ध पढ़ाने की आधुनिक तकनीकों के साथ सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों की शानदार पेशकार प्रोग्राम के आकर्षण का केंद्र बनीं रही, जिस में विभाग की तरफ से पिछले वर्ष से हर स्कूल में शुरू किये गए इंग्लिश बूस्टर क्लब के साथ संबंधित पेशकारियां भी दिखाई गई।
 
 उप जिला शिक्षा अफसर सेकंडरी राजेश्वर सलारीया और उप जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री रमेश लाल ठाकुर ने बताया कि स्मार्ट स्कूल मुहिम अधीन जिले के समूह प्राइमरी, मिडल, हाई और सीनियर सेकंडरी स्कूलों के आकर्षक गेटों और चारदीवारियों के साथ नुहार संवारने के साथ साथ स्कूलों की इमारतें और कक्षा कमरों को सीखने सामग्री भरपूर पेंटिंग के साथ सजाया जा रहा है। स्मार्ट क्लासरूम बनाने के साथ साथ पढ़ाने के आधुनिक साधन प्रोजैकटर, एलसीडी और एजूसेट मुहैया करवाए गए हैं और जिला पठानकोट के अध्यापक इस कोरोना काल दौरान भी आनलाइन कक्षाओं के द्वारा हर विद्यार्थी के साथ रोजाना जुड़े हुए हैं और समय सारणी अनुसार विषयवार ज़ूम कक्षाएं लगा रहे हैं।
प्रिंसिपल बलविंदर सैनी, जिला स्मार्ट स्कूल मैटर और संजीव मनी सहायक कोआरडीनेटर स्मार्ट स्कूल ने बताया कि स्कूल प्रमुख साहिबान और अध्यापकों की मेहनत बदौलत जिला पठानकोट के सभी सरकारी स्कूल, विभाग की तरफ से जारी किये स्मार्ट स्कूल संबंधी फेस- 1के पैरामीटर पूरे कर चुके हैं और अब फेस- 2 अधीन भी बहुत जल्द जिला अपने स्मार्ट स्कूलों के लिए दिए पैरामीटर पूरे कर लेगा।
 
इस मौके बलकार अत्तरी जिला कोआरडीनेटर मीडिया सेल ने बताया कि शनीवार 24.07.21 को प्रसारित हुए प्रोग्राम की पेशकारी स्टेट मीडिया टीम सदस्यों डॉ. सुखदर्शन सिंह चाहल व अमरदीप बाठ द्वारा की गई है। नवीयां पैड़ा प्रोग्राम देखने के लिए जहां जिला, ब्लाक आधिकारियों ने उत्साह दिखाया वहां अध्यापकों, विद्यार्थियों और विद्यार्थियों के अभिभावकों, स्कूल मैनेजमेंट समितियों के नुमाइंदों ने भी इस प्रोग्राम को बड़े उत्साह के साथ देखा और सोशल मीडिया के द्वारा प्रोग्राम देखते हुए फोटो भी बहुत बड़ी संख्या में शेयर की।
Advertisements

Related posts

Leave a Comment