प्राइमरी स्कूलों में 26 और 27 जुलाई को करवाई जायेगी अभिभावक -अध्यापक मिलनी- डीईओ जसवंत सिंह, राजेश्वर सलारीया

Advertisements

समूह अप्पर प्राइमरी स्कूलों में 26 और 27 जुलाई को करवाई जायेगी अभिभावक -अध्यापक मिलनी- डीईओ जसवंत सिंह , उप जिला शिक्षा अफसर  राजेश्वर सलारीया

पठानकोट (राजिंदर राजन ब्यूरो ) -स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों की बेहतरीन अकादमिक प्राप्तियों यकीनी बनाने के लिए बहुपक्षीय उपराले किये जा रहे हैं। विभाग की तरफ से अभिभावक अध्यापक मिलनी से विद्यार्थियों के अभिभावकों के साथ लगातार संबंध रखा जा रहा है। शिक्षा मंत्री श्री विजय इंद्र सिंगला की रहनुमाई और शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार के नेतृत्व में 26 और 27 जुलाई को समूह अप्पर प्राइमरी स्कूलों में दो दिवसीय अभिभावक अध्यापक मिलनी करवाई जा रही है।
जिला शिक्षा अफसर सेकंडरी जसवंत सिंह और उप जिला शिक्षा अफसर सेकंडरी राजेश्वर सलारीया ने बताया कि विभागीय निर्देशों अनुसार जिले के समूह माध्यमिक, हाई और सीनियर सेकंडरी स्कूलों में 26 और 27 जुलाई को अभिभावक -अध्यापक मिलनी करवाई जा रही है। अभिभावक अपनी सुविधा अनुसार किसी भी दिन स्कूल पहुंच सकते हैं। शिक्षा आधिकारियों ने बताया कि नए शैक्षणिक सैशन के अप्रैल और मई महीनों दौरान करवाए पाठ्यक्रम की आनलाइन परीक्षा जुलाई महीने करवाई गई है। इस मिलनी दौरान अभिभावकों को उनके बच्चों की जुलाई परीक्षा की कारगुजारी से अवगत करवाने के साथ साथ विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावी तरीके से जारी रखने संबंधी भी विचार विमर्श किया जायेगा। अभिभावकों को कोरोना पाबंदियों के दौरान विद्यार्थियों की पढ़ाई जारी रखने के आनलाइन तरीकों के बारे जानकारी देने के साथ साथ विभाग की तरफ से विद्यार्थियों को उपलब्ध करवाई गई सहायक पढ़ने की सामग्री के बारे भी जानकारी दी जायेगी।बच्चों को इस सहायक सामग्री के अधिक से अधिक इस्तेमाल के लिए प्रेरित करने के बारे भी अभिभावकों के साथ विचार विमर्श किया जायेगा। शिक्षा आधिकारियों ने बताया कि इस वर्ष होने वाले नेशनल अचीवमेंट सर्वे से भी विद्यार्थियों के अभिभावकों को अवगत करवाने के साथ साथ विभाग की तरफ से इस सर्वे में से राज्य को अगुवा बनाने के लिए किये जा रहे प्रयासों के बारे भी जानकारी दी जायेगी।
जिला कोआरडीनेटर मीडिया सेल बलकार अत्तरी ने बताया कि सरकारी निर्देशों अनुसार 26 जुलाई से दसवीं,ग्यारहवी और बारहवीं कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खुलने के बारे भी अभिभावक अध्यापक मिलनी के लिए स्कूल पहुँचे माता पिता, स्कूल मैनेजमेंट समितियों और पंचायतों के साथ विचार विमर्श किया जायेगा। पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों की सेहत सुरक्षा के बारे अभिभावकों और समाज को सहयोग देने के लिए प्रेरित किया जायेगा। अभिभावकों को अपने अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित करने के साथ साथ कोरोना से बचाव के निर्देशों के पालन के लिए बच्चों को प्रेरित करने के बारे भी अभिभावकों को जागरूक जायेगा। शिक्षा आधिकारियों की तरफ से भी विद्यार्थियों के अभिभावकों के साथ साथ स्कूल मैनेजमेंट समितियों,पंचायतों और अन्य गणमान्य शख्सियतों को इस माता पिता -अध्यापक मिलनी में उत्साह के साथ शिरकत करने की अपील की गई है।

Advertisements

Related posts

Leave a Comment