बड़ी ख़बर #KISAAN_ANDOLAN टिकरी बॉर्डर पर उगराहां जथेबंदी की तीन महिलाएं शहीद

नई दिल्ली:  टिकरी बॉर्डर पर एक टिपर ने महिला किसान को कुचल दिया, तीन की मौत हो गई और दो गंभीर रूप से घायल हो जाने का समाचार है . महिलाओं की दर्दनाक मौत का मामला सामने आया है. घटना में दो महिला किसान गंभीर रूप से घायल हो गईं जिन्हें इलाज के लिए पीजीआई रोहतक में भर्ती कराया गया है। दो महिला किसान और एक लड़का बच गया है। सभी महिलाएं मानसा जिले के भीखी प्रखंड के पास खिवा गांव की रहने वाली थीं.

शहीद महिलाओं की पहचान अमरजीत कौर पत्नी हरजीत सिंह, गुरमेल कौर पत्नी भोला सिंह और शिंदर कौर पत्नी भान सिंह के रूप में हुई है, जबकि गुरमेल कौर पत्नी मेहर सिंह और हरमीत कौर पत्नी गुरतेज सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। इस संबंध में पुलिस को सूचित कर दिया गया है। पुलिस की जांच से पता चलेगा कि घटना महज एक दुर्घटना थी या किसी गंभीर साजिश का नतीजा।

भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां ने महिला किसानों को मोर्चे की शहीद करार दिया और पीड़ित परिवारों के लिए आर्थिक सहायता की मांग की। इन महिला किसानों को भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां से जोड़ा जा रहा है। यूनियन के वरिष्ठ नेता और टिकरी बॉर्डर फ्रंट के प्रभारी किसान नेता बसंत सिंह कोठा गुरु ने इस दुखद घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि ये महिला किसान पंजाब लौटने के लिए झज्जर पुल के नीचे डिवाइडर पर बैठी थीं. उन्होंने कहा कि उन्हें सवा आठ बजे रेलवे स्टेशन से ट्रेन पकड़नी थी. उन्होंने कहा कि इसी बीच एक टिपर आया और महिलाओं को टक्कर मार दी।

Advertisements
Advertisements
Advertisements

उन्होंने कहा कि टक्कर इतनी भीषण थी कि तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो महिलाओं को गंभीर रूप से घायल होने के कारण पीजीआई रोहतक में भर्ती कराया गया जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. उन्होंने बताया कि मृतक महिला के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता, पूर्ण कर्जमाफी और एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की। इस बीच संगठन के प्रदेश अध्यक्ष जोगिंदर सिंह उगराहन ने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply