केंद्र सरकार की तरफ से जिला पठानकोट के 175 स्कूलों में नेशनल अचीवमेंट सर्वेक्षण का आयोजन

जिले के स्कूलों में नेशनल अचीवमेंट सर्वेक्षण विद्यार्थियों की उत्साहजनक शमूलियत के साथ संपन्न

केंद्र सरकार की तरफ से जिला पठानकोट के 175 स्कूलों में नेशनल अचीवमेंट सर्वेक्षण का आयोजन


पठानकोट,12 नवंबर (राजिंदर राजन ब्यूरो )– केंद्र सरकार की तरफ से समूह राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की स्कूल शिक्षा की स्थिति के बारे में जानने के लिए करवाया नेशनल अचीवमेंट सर्वेक्षण जिले के 175 स्कूलों में विद्यार्थियों की उत्साहजनक शमूलियत के साथ संपन्न हो गया। जहां जिला शिक्षा अफसर सेकेंडरी जसवंत सिंह, जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री बलदेव राज और उप जिला शिक्षा अफसर सेकेंडरी राजेश्वर सलारीया की तरफ से सर्वेक्षण वाले स्कूलों का दौरा किया गया वहां ही जिला कोआरडीनेटर नेशनल अचीवमेंट सर्वेक्षण मीतू राठौर, सहायक कोआरडीनेटर सिद्धार्थ चंद्र, सैक्शन अफसर सीबीएसई अवर्जवर रेनू बाला, डीएम अंग्रेजी समीर शर्मा, सीबीएसई अवर्जवर मेघो दयाल समेत ब्लाक प्राइमरी शिक्षा अफसर और अलग -अलग नोडल आधिकारियों की तरफ से भी नेशनल अचीवमेंट सर्वेक्षण वाले स्कूलों का दौरा कर प्रबंध का जायजा लिया गया।
जिला शिक्षा अफसर सेकेंडरी जसवंत सिंह और जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री बलदेव राज ने बताया कि शिक्षा मंत्री प्रगट सिंह की रहनुमाई और शिक्षा सचिव अजोय शर्मा के नेतृत्व में स्कूल मुखियों,अध्यापकों और विद्यार्थियों की तरफ से नेशनल अचीवमेंट सर्वेक्षण की मेहनत के साथ तैयारी करने के साथ साथ इस के संचालन के लिए भी बेहतरीन तैयारियां की गई थीं। शिक्षा आधिकारियों ने बताया कि सर्वेक्षण के लिए चुने समूह स्कूलों में विद्यार्थियों की उत्साहजनक शमूलियत के साथ सर्वेक्षण संपन्न हुआ है। सर्वेक्षण दौरान विद्यार्थियों का शैक्षिक स्तर जांचने के साथ साथ स्कूल वातावरण,अध्यापकों और स्कूल मुखियों के बारे भी विद्यार्थियों की प्रतिक्रिया जानी गई। विद्यार्थियों के साथ स्कूल वातावरण के बारे स्कूल मुखियों और अध्यापकों की प्रतिक्रिया भी जानी गई। जिला शिक्षा आधिकारियों ने कहा कि समूह स्कूलों में स्कूल मुखियों और सर्वेक्षण टीमों की तरफ से अध्यापकों के सहयोग के साथ बहुत बढ़िया तरीके के साथ सर्वेक्षण का संचालन किया गया।
उप जिला शिक्षा अफसर सेकेंडरी राजेश्वर सलारीया ने कहा कि सर्वेक्षण के लिए चुने स्कूलों में संबंधित कक्षाओं के विद्यार्थियों की उपस्थिति बहुत प्रशंसनीय रही। शिक्षा आधिकारियों ने कहा कि सर्वेक्षण के बारे स्कूल मुखियों,अध्यापकों और विद्यार्थियों की तरफ से की गई तैयारी को ध्यान में रखते हुए यकीन के साथ कहा जा सकता है कि पंजाब आवश्यक तौर पर देश भर में से नंबर एक पर रहेगा।
इस मौके पर डीएम संजीव शर्मा, डीएम गणित अमित वशिष्ट, शिक्षा सुधार टीम मैंबर रमेश कुमार, मुनीश कुमार, जिला कोआरडीनेटर पढ़ो पंजाब पढ़ायो पंजाब वनीत महाजन, जिला कोआरडीनेटर मीडिया सेल बलकार अत्तरी आदि उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply