गरीबों के पास सरकारी सूचनायें भी नहीं पहुंच रही जिसकी वजह से यह लोग अनपढ़ रह गये : बाली

होशियारपुर : पंजाब सरकार और यहां के अधिकारियों की लापरवाही के कारण पारदर्शिता से काम ना होने के कारण सरकार द्वारा गरीबों के पास सरकारी सूचनायें भी नहीं पहुंच रही जिसकी वजह से यह लोग अनपढ़ रह गये हैं। यह विचार जिला संघर्ष कमेटी के अध्यक्ष कर्मवीर बाली  ने लाजवंती  नगरभंगी पुल के पास रह रहे झुग्गी-झोंपडी वालों से सम्पर्क करने के बाद व्यक्त किये। उन्होने कहा पेट की भूख को शांत करने के लिए यह लोग सुबह से शाम तक मज़दूरी करते हैं और इसी वजह से यह लोग अपने बच्चों को स्कूल में दाखिल नहीं करवा पाते।

ड्राईविंग लाईसैंसबैंक खाताजन्म प्रमाण पत्रस्कूल सर्टीफिकेट आदि ना होने के कारण यह लोग अपनी वोटें तथा आधार कार्ड नहीं बना पाते। इन बेघर लोगों को सरकार 5-5 मरले जगह नहीं दे सकती तो किसे जगह मिल रही है। इन लोगो को तो कोरोना का भी पता नहींना ही किसी ने कोरोना का टीका लगवाया है ।

इनके पास प्रमाण ही कोई नहीं है तो कोरोना पर विजय कैसे पाई जा सकती है। इनका जन्म मृत्यु प्रमाण कहीं भी दर्ज नहीं है। सरकार को चाहिए इन लोगों के पास अपनी टीमें भेज कर कारवाई करे ताकि सभी को राहत मिल सके। कर्मवीर बाली ने कहा कि देश की अबादी 130 करोड़ से ज्यादा हैइन लोगों का सर्वे करवाया जाना चाहिए। सरकार की पारदर्शिता पर यह लोग प्रश्न चिन्ह लगा रहे हैं। कर्मवीर बाली ने कहा उच्च अधिकारियों से इस बारे में बातचीत की जायेगी। 

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply