#SSP_HOSHIARPUR : पुलिस को प्रदान की जाएगी अंतर्राष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाएं

पुलिस कर्मचारियों को शारीरिक व मानसिक तौर पर मजबूती प्रदान करेगा दि इंटीग्रेटिड स्पोर्ट्स कांप्लेक्स: एस.एस.पी
– प्रोजैक्ट के अंतर्गत कर्मचारियों को प्रदान की जाएगी अंतर्राष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाएं
होशियारपुर, 06 मार्च:
एस.एस.पी श्री ध्रुमन एच. निंबाले की ओर से पुलिस कर्मचारियों की शारीरिक क्षमता को बढ़ाने व उनकी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए पुलिस कर्मचारियों के लिए विशेष प्रोजैक्ट तैयार किया गया है, जिसके अंतर्गत पुलिस कर्मचारियों की मानसिक व शारीरिक तंदुरुस्ती को बेहतर बनाने के लिए अच्छी खेल सुविधाएं प्रदान करने का फैसला किया गया है। उन्होंने बताया कि इसके मुताबिक हर कर्मचारी को खेल गतिविधियों व उनकी पसंदीदा फिटनैस प्रणाली में शामिल करने के उद्देश्य से दि इंटीग्रेटिड स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के नाम से एक प्रोजैक्ट तैयार किया जा रहा है।
एस.एस.पी ने बताया कि इस प्रोजैक्ट के अंतर्गत अंतर्राष्ट्रीय स्तर का 400 मीटर का रनिंग ट्रैक, हाई जंप व लांग जंप के लिए ट्रैक, कम्यूनिटी व ट्रेनिंग सैंटर, आउटडोर ट्रेनिंग के लिए बाधा पार करने का पूरा कोर्स, अंतर्राष्ट्रीय स्तर की हाकी ग्राउंड, विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस इंडोर जिम, आउटडोर जिम, अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बास्केटबाल कोर्ट, वालीबाल कोर्ट, बैडमिंटन कोर्ट, सुविधाओं से लैस बाक्सिंग रिंग, क्रिकेट के लिए नैट प्रैक्टिस पिच, फिजियोथैरेपी सैंटर, काउंसलिंग सैंटर, चिल्ड्रनपार्क, कैफेटेरिया आदि शामिल है। उन्होंने बताया कि यह सुविधाएं पुलिस कर्मचारियों को अपनी मानसिक व शारीरिक तंदुरुस्ती बढ़ाने के लिए ड्यूटी के दौरान आधुनिक समय की चुनौतियों का सामना करने में मदद करेंगी व पुलिस कर्मचारियों को अलग-अलग परिस्थितियों से निपटने में तंदुरुस्त बनाने में बहुत बड़ा योगदान देंगी।
श्री ध्रुमन एच. निंबाले ने बताया कि इसमें कोई शक नहीं की यह एकीकृत स्पोर्ट्स कांप्लेक्स जहां आउटडोर खेलों की गतिविधियों में दिलचस्पी पैदा करेगा वहीं दिन प्रतिदिन स्वास्थ्य संबंधी बीमारियों के जोखिम को कम कर पुलिस कर्मचारियों व उनके परिवारों को तंदुरुस्त रखने में एक अहम योगदान देगा। उन्होंने कहा कि अक्सर देखा जाता है कि लंबी ड्यूटी होने के कारण पुलिस कर्मचारियों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, जिसको कम करना बहुत जरुरी है और इससे पुलिस कर्मचारियों की कार्यकुशलता पर असर पड़ता है, जिसका सामना बहुत सारे कर्मचारी कर रहे हैं। इसके अलावा, स्वस्थ व साफ-सुथरे वातावरण को बढ़ाने के लिए, पुलिस लाइन होशियारपुर में बहुत पौधे लगाने के उद्देश्य से एक विशाल पेड़ लगाने का अभियान शुरु किया जाएगा। इसके अलावा पुलिस लाइन होशियारपुर में नए पुलिस ट्रेनिंग स्कूल की ईमारत की अंदरुनी सजावट व पुलिस लाइन की पुरानी ईमारत व नए मीटिंग हाल बनाने संबंधी भी विशेष तौर पर प्रयास किए जा रहा है, जो कि जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाएगा।
                                              —-    
News
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Comment