CANADIAN DOABA TIMES SPL. NEWS: गली मोहल्लो और खाली प्लाटों में फेंके जाने वाला कूड़ा-करकट पठानकोट में दे सकता खतरनाक बिमारियों को पनाह

गली मोहल्लो और खाली प्लाटों में फेंके जाने वाला कूड़ा-करकट पठानकोट में दे सकता खतरनाक बिमारियों को पनाह
पठानकोट 29 मार्च (राजिंदर राजन ब्यूरो चीफ़) पठानकोट में करोना वायरस को लेकर भारी चिंता पाई जा रही है, चारों तरफ करोना वायरस के चर्चे चल रहे हैं। पठानकोट के अनेक मोहल्ले, गलियां, नालियां व खाली पड़े प्लाट गंदगी के आलम में हैं जोकि अच्छे भले शहर की बदनुमा तसवीर पेश कर रहे हैं। करफयू के चलते लोग आसपास के प्लाटों व सड़क और गलियों के किनारे पर ही कूड़ा फेंक रहे हैं और चारों तरफ कूड़े के ढेर ही नजर आने लगे हैं।
स्थानिए लक्ष्मी नगर ढाकी रोड में खाली पड़े प्लाट उक्त बात की गवाही भर रहे हैं। लोग कूड़े के ढेर को आग लगा देते हैं जिसके चलते पर्यावरण भी प्रदूषित हो रहा है। इसी कालोनी में सरकारी मिडल स्कूल के सामने खाली पड़ा प्लाट भी लोग कूड़े से भर रहे हैं। जिसके कारण चारों तरफ से बदबू आ रही है जिसके चलते बच्चों व खासतौर पर बुजुर्गो की सेहत पर खतरनाक प्रभाव पड़ रहा है।

इसके अलावा उत्तम गार्डन कालोनी, मनवाल पठानकोट, स्नईं मोहल्ला, इंदरा कालोनी के अलावा शहर के अनेक मोहल्लों में गंदगी ढेरों के रूप में फैलते जा रही है।

जिला प्रशासन को चाहिए के जैसे सेहत कर्मी कोरना वायरस के चलते अपनी सेवाएं लगन से निभा रहे हैं वही नगर निगम के अधिकारियों को भी दिशा निर्देश दिए जाए कि वह इन मोहल्लों में से कूड़े का डंप ना बनने दें और इसको ततकाल प्रभाव से उठाया जाए ताकि आने वाले समय में हैजा, टाइफाइड, डेंगू जैसी अन्य बिमारियां ना फैल सकें अन्यथा बहुत देर हो जाएगी और करोना के शाथ साथ अन्यबिमारियों को संभालना बेहद कठिन हो जाएगा।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply