Latest: भारत की मजबूत नीव : 34 सालों बाद भारत को नई शिक्षा नीति-तीक्ष्ण सूद

34 सालों बाद भारत को नई शिक्षा नीति-तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर (आदेश ) शिक्षा नीति बनेगी आत्मनिर्भर भारत की मजबूत नीव : तीक्ष्ण सूद
 कहा :कि मोदी सरकार का  देश हित में एक नया बड़ा फैसला है नई शिक्षा नीति NEW EDUCATION POLICY INDIA :
पूर्व कैबिनेट मंत्री  व भाजपा के वरिष्ठ नेता तीक्ष्ण सूद द्वारा जारी ब्यान  में कहा गया है कि 34 सालों बाद भारत को नई शिक्षा नीति मिली है। यह  मोदी सरकार के दर्जनों नए फैसलों में एक महत्वपूर्ण फैसला है।

किसी भी राष्ट्र प्रदेश या परिवार की उन्नति के लिए अच्छी शिक्षा को हमेशा ही जरूरी माना गया है ,क्योंकि शिक्षा के बिना चहुमुखी उन्नति की कल्पना नहीं की जा सकती। नई शिक्षा नीति के चलते भारत के विद्यार्थी विश्व स्तरीय सफलता हासिल करेंगे। नई शिक्षा नीति के प्राथमिक शिक्षा  अपनी  स्थानीय भाषा में भी मिलेगी जिसमें बच्चे का संस्कृतक  विकास होगा।

उसके बाद बच्चे अपनी मनमर्जी के  विषय से अपना व्यवसाय सामने रखकर उसी से संबंधित पढ़ाई चुन सकेंगे।  नई शिक्षा नीति के व्यर्थ की पढ़ाई  से परे हटकर जिस विषय में नौजवानों को अपना कैरियर बनाना है उसी पर ही जोर देने की जरूरत है। व्यवसाय मुखी पढ़ाई करने से जल्द व उपयुक्त रोजगार मिलेगा  व बेरोजगारी की समस्या हल होगी।

Solidarity, integrity, security, solidarity of mutual brotherhood of the country

श्री सूद ने कहा कि मोदी सरकार  ने देश की एकता,अखंडता,सुरक्षा,आपसी भाईचारे की दृढ़ता  व हर वर्ग को साथ लेकर विकास करने के लिए धारा 370 तथा 35a खत्म करने, नागरिकता बिल  में संशोधन करने, तीन तलाक खत्म करने, किसानों की आय को दुगना करने, सभी बेघरों  को घर तथा  शौचालय उपलब्ध करवाने, जनधन खाता खुलवाने ,हर घर में गैस सिलेंडर तथा बिजली कनेक्शन, करतारपुर साहिब गलियारा खोलने व श्री राम मंदिर का निर्माण जैसे दर्जनों मह्त्वपूण फैसले  किए हैं, इन सभी में देश को नई शिक्षा नीति देना मोदी सरकार का विशेष  काम माना जाएगा।

प्रिंसीपल सतनाम सिंह की अगुवाई में सरकारी कॉलेज होशियारपुर में ’’अन्तर्राष्ट्रीय युवक दिवस’’ मनाया ग CDT NEWS PODCAST

सरकारी कॉलेज होशियारपुर में ’’अन्तर्राष्ट्रीय युवक दिवस’’ मनाया गया होशियारपुर (आदेश ) सरकारी कॉलेज होशियारपुर में प्रिंसीपल सतनाम सिंह की अगुवाई में रैडॅ रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो॰ विजय कुमार और प्रो॰ रणजीत कुमार के सहयोग से ’’अन्तर्राष्ट्रीय युवक दिवस’’ मनाया गया। जिसमें ऑनलाईन वैबीनार और पेटिंग बनाने से सम्बंधित समारोह का आयोजन किया गया। — Send in a voice message: https://anchor.fm/cdtnews/message
  1. प्रिंसीपल सतनाम सिंह की अगुवाई में सरकारी कॉलेज होशियारपुर में ’’अन्तर्राष्ट्रीय युवक दिवस’’ मनाया ग
  2. US ELECTION: बिडेन ने भारतवंशी महिला को बनाया उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार
  3. नई शिक्षा नीति बनेगी आत्मनिर्भर भारत की मजबूत नीव : तीक्ष्ण सूद
  4. ਪੰਜਾਬ ਵਿੱਚ ਕੋਰੋਨਾ ਕਹਿਰ- 32 ਦੇ ਕਰੀਬ ਸੰਕਰਮਿਤ ਮਰੀਜ਼ਾਂ ਦੀ ਮੌਤ
  5. Big News ਹੁਸ਼ਿਆਰਪੁਰ: ਜ਼ਿਲੇ ਵਿਚ ਅੱਜ 10 ਪੁਲਿਸ ਮੁਲਾਜ਼ਮਾਂ ਸਮੇਤ 60 ਲੋਕ ਕੋਰੋਨਾ Positive Click Here

Related posts

Leave a Comment