BREAKING NEWS : : – बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के अंतर्गत होनहार बेटियों को दी जाएगी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए नि:शुल्क कोचिंग:डिप्टी कमिश्नर ISHA KALIA

होनहार बेटियों के सपनों को ऊंची उड़ान भरने में मदद करेगा जिला प्रशासन
– कहा, कोचिंग देने के लिए चाहवान कोचिंग इंस्टीट्यूट 10 फरवरी तक जमा करवा सकते हैं विनय पत्र
होशियारपुर, 30 जनवरी: (ADESH)
जिले की होनहार बेटियों के सपनों को साकार करने के लिए जिला प्रशासन ने प्रयास करते हुए उनके भविष्य को उज्जवल बनाने का निश्चिय किया है। जिला प्रशासन ने शानदार पहल करते हुए बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के अंतर्गत उन होनहार बेटियों को नि:शुल्क कोचिंग मुहैया करवाने के लिए कदम बढ़ाया है, जिनके सिर पर पिता का साया नहीं रहा।
डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया ने कहा कि प्रशासन की ओर से कोचिंग देने के लिए चाहवान कोचिंग इंस्टीट्यूटों से विनय पत्र मांगे गए हैं। उन्होंने कहा कि होशियारपुर, दसूहा, मुकेरियां व गढ़शंकर के चाहवान कोचिंग इंस्टीट्यूट 10 फरवरी तक जिला प्रोग्राम अधिकारी के कार्यालय(राम कालोनी कैंप, होशियारपुर) में विनय पत्र जमा करवा सकते हैं।

 

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि होनहार 11वीं व 12वीं कक्षा की बेटियों को मैडिकल, इंजीनियरिंग और लॉ की प्रवेश परीक्षा के अलावा कालेज पढऩे वाली फादर लैस छात्राओं के लिए सिविल सर्विसेज, , बैंकों में पी.ओ. व अलग-अलग सरकारी नौकरियों की प्रतियोगी परीक्षाओं की नि:शुल्क तैयारी करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के अतंर्गत जरु रतमंद लड़कियों को उड़ान भरने के लिए जिला प्रशासन एक प्लेटफार्म तैयार करके देगा ताकि होनहार छात्राएं अपने सपनों को साकार कर सकें। उन्होंने कहा कि नि:शुल्क कोचिंग संबंधी और जानकारी के लिए जिला प्रोग्राम अधिकारी के मोबाइल नंबर-94653-58435 पर संपर्क किया जा सकता है।

श्रीमती ईशा कालिया ने कहा कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को और कारगर ढंंग से लागू करने के लिए जो आम जनता से सुझाव मांगे गए थे, वह प्राप्त हो गए हैं और जल्द ही बैस्ट तीन सुझाव चुनकर उन्हें जिले में लागू करवाए जाएगा। उन्होंने कहा कि यह पहल बेटियों की भलाई के साथ-साथ बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान में आम जनता की भागीदारी यकीनी बनाने के लिए की गई है।

Related posts

Leave a Comment