BREAKING: 44 करोड़ के प्रोजैक्ट से शहर के हर इलाके में पहुंचेगा सीवरेज व पानी- कमिश्नर नगर निगम

44 करोड़ के प्रोजैक्ट से शहर के हर इलाके में पहुंचेगा सीवरेज व पानी
अमरुत योजना के अंतर्गत शहर में सौ प्रतिशत सीवरेज व पानी की पाइप डालने का कार्य जारी: कमिश्नर नगर निगम
– लोगों तक स्वच्छ पानी मुहैया करवाने के लिए लगाए जा रहे हैं ट्यूबवेल
होशियारपुर, 01 अगस्त (आदेश )
शहर में 44 करोड़ की लागत से सीवरेज व पानी की समस्या को हल करने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है। जानकारी देते हुए कमिश्नर नगर निगम श्री बलबीर राज सिंह ने बताया कि अमरुत योजना के अंतर्गत जल्द ही शहर में 100 प्रतिशत सीवरेज व पानी की पाइप डालने का कार्य कर लिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि इस योजना के अंतर्गत पानी की पाइप डालने का कार्य 95 प्रतिशत पूरा कर लिया गया है जबकि सीवरेज की पाइप डालने का कार्य 65 प्रतिशत तक हो चुका है। उन्होंने कहा कि शेष कार्य भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा।



कमिश्नर नगर निगम ने कहा कि शहर वासियों को स्वच्छ पानी मुहैया करवाने के लिए भी शहर में जिन स्थानों को ट्यूबवेल की जरुरत है वहां पर ट्यूबवेल लगाए जा रहे हैं। इसके अलावा जहां रि-बोर की जरुरत है वहां भी बोर किया जा रहा है ताकि हर घर में पानी सही मात्रा में पहुंच सके। उन्होंने कहा कि पानी व सीवरेज 100  प्रतिशत मुहैया करवाने के लिए अमरुत प्रोजैक्ट के माध्यम से वार्डों में पानी व सीवरेज की व्यवस्था की जा रही है।
श्री बलबीर राज सिंह ने बरसातों के दिनों में लोगों तक साफ सुथरा पानी पहुंचे इसके लिए ट्यूबवेलों में डोजर की व्यवस्था की गई है, इसके अलावा शहर के कुछ इलाकों में पानी की पाइप को भी चैक किया जा रहा है ताकि लोगों को पानी वाला साफ पानी मुहैया हो सके। उन्होंने कहा कि नगर निगम की ओर से बरसातों के दिनों में वाटर सैंपलिंग को अभियान के रुप में चलाया जाएगा ताकि लोगों तक साफ सुथरा पानी पहुंचे ।                                         —

Related posts

Leave a Comment