जिले में 34 ओर लोग करोना संक्रमित,बटाला निवासी एक महिला की मौत,52 अन्य हुए ठीक


आरएमपी तथा आरएमओं गंभीर बिमारियों से ग्रस्त मरीजों के तुरंत करवाए कोरोना टैस्ट : डीसी 

गुरदासपुर, 9 अगस्त ( अशवनी )जिला गुरदासपुर से संबंधित कुल 34 अन्य मरीज कोविड़-19 संक्रमित पाए गए है।इसी के साथ बटाला निवासी एक महिला की मौत भी हुई है जोकि पुरानी किड़नी तथा हायपरटैंशन रोग से ग्रस्त थी। उक्त महिला की अमृतसर के जीएमसी अस्पताल में ही मौत हुई है। जिसके चलते गुरदासपुर में मृतकों की संख्या 25 हो गई है और कोरोना पीड़ित कुल मरीजों की संख्या 878 हो गई है। ​अभी तक जिले में कुल 720 मरीज संक्रमित पाए गए है जबकि 131 मरीज बाहरी जिलों में पॉजिटिव पाए गए है, 8 मरीज ट्रूॅनाट मशीन के जरिए संक्रमित पाए गए तथा 19 संक्रमितों का पता एंटिजन टैस्ट से लगा। वहीं 52 नए मरीज ठीक हुए है तथा जिले में ठीक होने वाला का ग्राफ 602 पर पहुंच गया है।  

वहीं आंकड़ों तथा रिपोर्ट से पता चला है कि अभी तक कोरोना संक्रमित जितनी भी मौतें हुई है वह पहले से ही गंभीर बिमारियों से ग्रस्त थे, परन्तु उनके समय पर टैस्ट नही करवाए गए। उसमें ज्यादातर लोग गांव स्तर पर आरएमपी डाक्टरों से अपना इलाज करवाते रहे।परन्तु हालत ज्यादा बिगड़ने पर मरीजों ने अस्पतालों का रुख किया। 

इस मामले की गंभीरता को मुख्य रखते हुए गुरदासपुर के डिप्टी कमिशनर मोहम्मद इश्फाक की ओर से रविवार को रुरल मेडिकल अफसर (आर.एम.ओ)  तथा रजिस्ट्रर्ड मैडिकल प्रेक्टीशनरों (आर.एम.पी) के साथ वीड़ियों कांफ्रेस के जरिए मीटिंग की गई। जिसमें डीसी की ओर से उक्त को इस बात की तरफ विशेश ध्यान देने के लिए कहा गया कि अगर उनके पास कोई खांसी बुखार आदि से पीड़ित मरीज आता है तो उसका आक्सीजन लेवल जरुर चैक किया जाए। अगर आक्सीजन लेवल 95 फीसदी से कम है तो उसको घर में ऐकांतवास किया जाए और मास्क पहनना जरुरी किया जाए। डीसी ने साफ कहा कि अगर कोरोना लक्ष्णों से प्रभावित मरीज आता है तथा वह गंभीर बिमारियों जैसे किडनी, दिल तथा सांस इत्यादि रोग से पीड़ित है तो उसके तुरंत टैस्ट करवाए जाए। 

कहां कितने मरीज पाए गए संक्रमित :-

वहीं रविवार को संक्रमित पाए गए मरीजों में गोपाल नगर (गुरदासपुर) के 2,गुरदासनंगल, गांव शहजादा नगर, गुरदासपुर,गांव खंडा, गांव चावा के 3,मगराला (दीनानगर) के 7,गांव जोड़ा,अमृतसर,धारीवाल,कलेर कलां,दुल्ला नंगल, बदेशा के 2,तिब्बड़ गांव ,भंभोई, हरपुरा,कादियां के 2 केस शामिल है। 

Related posts

Leave a Comment