डिप्टी कमिश्रर संयम अग्रवाल ने ब्लाक घरोटा के गांव जंगल में निर्माणधीन सालिड वेस्ट मैनजमैंट प्रोजैक्ट का किया निरीक्षण

(गांव जंगल में डिप्टी कमिश्रर संयम अग्रवाल निर्माणधीन प्रौजेक्ट का निरीक्षण दौरान साथ में डीडीपीओ परमपाल सिंह और बीडीपीओ विजय कुमार व अन्य)

ब्लाक में गांव जंगल के अतिरिक्त घरोटा, भवानी, नरोट, सुकालगढ़, फरीदानगर प्रौजक्टों का कार्य है अतिंम चरण में

घरोटा 15 सिंतबर (शम्मी महाजन) : डिप्टी कमिश्रर पठानकोट संयम अग्रवाल की और से जिले के 3 स्थानों पर आज निर्माणधीन सालिड वेस्ट मैनजमैंट प्रोजैक्ट का निरीक्षण किया। उन्होने मौके पर चल रहे कार्यो पर तसल्ली प्रगट करते, जल्द इनको मुक मल करने की आदेश दिए। मौके पर जिला पंचायत व बिकास अफसर परमपाल सिंह, वीडीपीओ विजय कुमार, सहायक इंजीनियर लखवीर सिंह, एसईपीओ अनूप सिंह उपस्थित थे।

डिप्टी कमिश्रर संयम अग्रवाल की और से व्लाक घरोटा के गांव जंगल के अतिरिक्त 2 अन्य स्थानों पर निर्माणधीन प्रौजोक्टों का निरीक्षण किया। उन्होने पंजाब सरकार के इस महत्वकांक्षी प्रौजेक्ट के लक्ष्य, उद्वेश्य, लोगों का कर्तव्य, पंचायत की भूमिका पर प्रकाश डाला। इस मौके पर उन्होने व्लाक अधिकारीयों से घरोटा व्लाक में चले रहे 12 प्रौजक्टों पर चर्चा करने के अतिरिक्त गांव जंगल, घरोटा, भवानी, नरोट, सुकालगढ़, फरीदानगर इत्यादि प्रौजेक्ट जो अंतिम चरण में है। को जल्द मुक मल करने के आदेश दिए।

डिप्टी कमिश्रर संयम अग्रवाल ने इस प्रौजेक्ट से यहां पंचायतें खाद बेच कर आत्म निर्भर होगी। वही गांवों में गंदे पानी निकास और कूडे के लगे ढ़ेरों से भी छुटकारा मिलेगा। उन्होने कहा कि पंचायत की और से प्रत्येक घर को 2 डस्टवीन दिए जाएगे। जिनमें एक में सूखे और दूसरे में गीले कूडे ईक्ट्ठा किया जायेगा। जिसके बदले लोग 30 रूपये घर तथा 50 रूपये कर्मशियल से लिए जायेगे।

डीसी अग्रवाल ने मौके पर कोरोना महामारी के खात्मे के लिए पंचायतों को आगे आकर लोगों को सैंपल देने के अतिरिक्त सरकारी गाईडलाईन प्रति जागरूकता फैलाने में अहम भूमिका अदा करनी चाहिए। मौके पर पंचायत सचिव राजीव शर्मा, सरपंच रीटा सलारिया, नंबरदार बलवीर सिंह, सोम राज समेत अन्य पंचायत सदस्य भी उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment