रोटरी का मुख्य उद्देश्य समाज की सेवा करना-अनिल महाजन

रोटरी का मुख्य उद्देश्य समाज की सेवा करना-अनिल महाजन
होशियारपुर , 2 जुलाई: रोटरी होशियारपुर नॉर्थ की एक बैठक रोटरी के वरिष्ठ सदस्य रोटेरियन भरत गंडोत्रा, रोटेरियन प्रितपाल सिंह सोहल की अध्यक्षता में हुई, बैठक के दौरान रोटरी होशियारपुर नार्थ की साल 2019 – 2020 की कार्यकारिणी का कार्यकाल संपन्न होने पर टीम को सम्मानित किया गया ।
इस मौके पर क्लब के सदस्य बलविंदर सैनी, भरत गंडोत्रा, हुसंन चंद्र, अनिल महाजन, रजनीश गुलियानी, प्रितपाल सिंह, विजय कुमार, अतुल विकास शर्मा, सुभाष चावला तथा भारत भूषण ने साल के दौरान शानदार समाजिक कार्य करने के लिए क्लब के पूर्व  प्रधान विदर सिंह तथा गुरविंदर बंसल को विशेष तौर पर सम्मानित किया गय। इस मौके पर रोटेरियन अनिल महाजन ने कहा कि रोटरी का मुख्य उद्देश्य समाज की सेवा करना है।
इसके लिए पिछले साल कई प्रोजेक्ट लगाए गए और खुशी की बात यह है कि सभी प्रोजेक्टों को समय रहते पूरा दिया गया।इसके अलावा वातावरण को हरा-भरा करने के लिए भी कई पौधारोपण कार्य शुरू किए गए जो वृक्ष आज लगाए गए हैं कल को वह फल देंगे अथवा छाव देंगे जिसका लोग लाभ उठा सकेंगे और आने वाली पीढ़ी भी हम पर नाज करेंगे। रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष विंदर सिंह ने क्लब द्वारा किए गए कार्यों की विस्तारपूर्वक जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि रोटरी क्लब नॉर्थ का मुख्य उद्देश्य समाज के जरूरतमंद एवं असहाय लोगों की सहायता करना है। इसी उद्देश्य से उनके द्वारा क्लब की टीम को साथ लेकर पूरा वर्ष सामाजिक कार्य किए गए। इसमें उनके द्वारा स्कूलों- कालेजों में पढ़ने वाले जरूरतमंद परिवारों के बच्चों की फीसें एवं छात्रवृत्तियां दी गई। जरूरतमंद मरीजों के लिए मेडिकल कैंप आयोजित किए गए, खेलों को प्रोत्साहन देने के लिए क्रिकेट टूर्नामेंट करवाए गए, दिव्यांग लोगों को ट्राई साईकिल दिए गए, गरीब परिवारों की कन्याओं की शादी करवाई गई। सरकारी स्कूलों में स्मार्ट स्कूल बनाने हेतु दो एलईडी दी गई, स्कूलों  में वॉल पेंटिंग करवाई गई, रक्तदान कैंप आयोजित किया गया .
पर्यावरण संरक्षण हेतु 1100 पौधे रोपित करवाए गए। इसके साथ ही कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन में गरीब लोगों की सहायता हेतु करीब पचास हजार रूपए का राशन दिया गया। उन्होंने कहा कि वह क्लब के साथ जुड़े रहकर हमेशा जरूरतमंद एवं असहाय लोगों की सहायता के लिए तत्पर रहेंगे तथा समाज के अन्य लोगों को भी इन कार्यों में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करेंगे। उनके द्वारा अपने कार्यकाल में क्लब के साथ 5 नए मेंबर भी जोड़े गए।  क्लब के पूर्व सचिव गुरविंदर बंसल ने बताया कि जल्द ही क्लब की नई कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा ताकि समाज सेवा के कार्य निरंतर चलते रहे। 



Related posts

Leave a Comment