कोरोनो पर नकेल कसने में बी.ई.ई. का योगदान अहम

– घर-घर पहुंचाई कोरोना से बचने की जानकारी, क्वारंटाइन किए परिवारों से टीमें बनाकर लिया लगातार फालोअप
होशियारपुर, 22 अप्रैल: (JASPAL DHATT, GOURY SHAW)
जहां मीडिया के माध्यम से कोरोना से बचाव के लिए घर-घर जानकारी पहुंचाई गई है वहीं गांवों में निजी तौर पर जानकारी मुहैया करवाने के लिए ब्लाक एक्सटेंशन एजुकेटर(बी.ई.ई.) का योगदान अहम रहा है। प्राइमरी हैल्थ सैंटर पोसी के अंतर्गत आते गांव मोरांवाली में जब कोरोना पाजीटिव मरीज सामने आया तो एस.एम.ओ. ब्लाक पोसी डा. रघवीर सिंह के नेतृत्व में बी.ई.ई. रोहित शर्मा की ओर से टीम सहित एक दिन में ही 152 गांवों की पंचायतों को साथ लेकर जागरुकता फैलाई गई।

बी.ई.ई. श्री रोहित शर्मा के बारे में बात करें तो इनकी विधवा माता लॉकडाउन के दौरान हिमाचल प्रदेश में ही फंस गई थी, व इनकी ओर से अकेले ही मां की ओर से फोन पर मिल रहे आशीर्वाद से ड्यूटी निभाई जा रही है।
प्राइमरी हैल्थ सैंटर पोसी के साथ लगता प्राइमरी हैल्थ सैंटर पालदी में भी कोरोना के मद्देनजर गांवों में जागरुकता फैलाई गई व एस.एम.ओ. पालदी के निर्देशों पर मानव शर्मा की ओर से ऐसी जागरुकता फैलाई गई कि पालदी ब्लाक में अभी तक कोई भी कोरोना संबंधी केस सामने नहीं आया। उक्त दोनों बी.ई.ई. के अलावा पोलियोग्रस्त बी.ई.ई. टांडा श्री अवतार सिंह भी अब तक तनदेही से ड्यूटी निभा रहा है। इस कर्मचारी को चाहे चलने फिरने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है परंतु जागरुकता गतिविधियां सुचारु ढंग से चलाने के लिए इसने हिम्मत नहीं हारी। दूसरी तरफ प्राइमरी हैल्थ सैंटर हाजीपुर के बी.ई.ई बचित्तर सिंह जो कि पटियाला का रहने वाला है व पिछले दिनों ही इस कर्मचारी की शादी हुई है भी अपने वैवाहिक जीवन को एक तरफ रख कर जनता की सेवा करने में व्यस्त है। दूसरी ओर श्री बचित्तर सिंह की पत्नी पटियाला जिले में बी.ई.ई. के तौर पर सेवाएं निभा रही हैं। इसके अलावा बी.ई.ई. पी.एच.सी. चक्कोवाल रमनप्रीत कौर, पी.एच.सी. मंड मंडेर बी.ई.ई. राजीव शर्मा व बी.ई.ई. श्री जसतरन सिंह जहां मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं वहीं बी.ई.ई. बुड्डाबढ़ अशोक कुमार रिटायरमेंट के नजदीक होने के बावजूद नए सिपाही की तरह ड्यूटी निभा रहे हैं।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply