गांव सलोह के तीन करोना पॉजीटिव मामलों के नजदीकी संपर्क ढूँढने के लिए सर्वे दूसरे दिन भी जारी रहा

नवांशहर, 8 जून ( जोशी ) : गांव सलोह में आए तीन कोवडि -19 पॉजीटिव मामलों के नजदीकी संपर्क वाले लोगों को ढूँढने सम्बन्धित सर्वे आज दूसरे दिन भी जारी रहा। इस सम्बन्धित जानकारी देते डॉ.रणजीत हरीश और ब्लाक ऐजूकेटर मनिंदर सिंह ने बताया कि पिछले दिनों गांव सलोह में जो तीन केस पॉजीटिव आए थे, उन के संपर्क में आए लोगों को तुरंत ट्रेस किया गया।

डिप्टी कमशिनर श्री विनय बबलानी और सिविल सर्जन शहीद भक्त सिंह नगर डॉ. राजिंदर प्रसाद भाटिया जी के दिशा -निर्देशों के तहत सीनियर मैडीकल अफसर, प्रारंभिक सेहत केंद्र मुजफ्फरपुर डॉ.नरिंदरपाल शर्मा के योग्य नेतृत्व में पॉजीटिव मामलों की पुष्टी होने पर कोरोना वायरस की क्षृंखला को तोडऩा सेहत विभाग की टीमों की तरफ से घर घर जा कर हाई रिस्क पर लौ रिस्क वाले लोगों की सूची तैयार की गई।

सेहत वभाग की टीमें सलोह में शकी मरीजों पर 24 घंटे नजर रख रही है। मनिंदर सिंह ने बताया कि यदि किसीको बुखार, खाँसी, जुकाम आदि फलू के लक्षण नजर आऐंगे, उसे तुरंत एकांतवास में भेज दिया जायेगा और इस उपरांत हस्पताल लेजा कर जांच करवाई जायेगी। इस मौके उन्हों ने बताया कि कोरोना वायरस से डरने या घबराने की जगह इस से बचाव के लिए सेहत विभाग की तरफ से बताई सावधानियों को ईस्तेमाल करना चाहीए।

Advertisements

जिसे अपना कर इस बीमारी से बचा जा सकता है। कोरोना वायरस सेहतमन्द लोगों पर बहुत कम प्रभाव करता है। आम लोगों को किसी भी तरह की अफवाहों पर यकीन नहीं करना चाहिए। बल्कि यदि किसी को इस बमारी के लक्षण बताए जाते हों, उस से एक मीटर की दूरी बना कर रखनी चाहिए और अपने मुँह, नाक या आँखों को बार-बार हाथ नहीं लगाना चाहिए।

Advertisements

यदि हाथ लगाया जाता है तो हाथों को साबुन के साथ धोना या सैनीटाईजर के साथ साफ करना चाहिए। इस मौके पर कुलवीर कौर, नीना कुमारी,सुरजीत कौर,सुमन शर्मा, लखविंदर कौर सी एच महालों,कृष्णा,मनदीप सिंह,घनशाम, जरनैल सिंह एच आई, बलविंदर सिंह एच आई,आंगनवाडी वर्कर,आशा वर्कर उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply