धार्मिक स्थानों पर दिशानिर्देशों की पालना जरूरी :एस डी एम दसूहा

दसूहा / होशियारपुर ( चौधरी ) : पंजाब सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार और माननीय डिप्टी कमिश्नर द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार  ज्योति बाला मट्टू, पी.सी.एस. सब डिविजनल मजिस्ट्रेट दसूहा ने इन धार्मिक स्थानों के अध्यक्षों, प्रधानों और प्रबंधकों के साथ एक बैठक की, ताकि दसूहा सब डिवीजन में धार्मिक स्थलों पर तालाबंदी के दौरान जारी नए निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित किया जा सके।

बैठक के दौरान यह बताया गया कि धार्मिक स्थलों के खुलने का समय सुबह 05 बजे से सुबह 08 बजे तक होगा।धार्मिक स्थल चाहे वह गुरुद्वारा साहिब, मंदिर,मस्जिद या चर्च हो,एक समय में केवल 20 व्यक्तियों का प्रवेश होगा, इन धार्मिक स्थलों के अंदर कोई भी प्रसाद या लंगर नहीं बांटा जाएगा, केवल माथा टेकने की अनुमति होगी और वह भक्त सामाजिक दूरी सुनिश्चित करेंगे। यदि कोई भी मंदिर के अंदर पूजा करने के लिए आता है, तो वह पूजा स्थल के उपकरणों का उपयोग नहीं करेगा, लेकिन अपने स्वयं के उपकरण लाएगा। इन पूजा स्थलों के अंदर, प्रशासकों और भक्तों द्वारा मास्क पहने जरूरी होंगे।

उन्होंने प्रबंधन को यह भी निर्देश दिया कि इन धार्मिक स्थलों का प्रवेश द्वार एक ही होना चाहिए और एक सैैनाटाइजर बाहरी प्रवेश द्वार पर मौजूद होना चाहिए और एक अन्य सैनाटाइजर पंजाब सरकार के निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए अंदर प्रवेश पर मौजूद होना चाहिए।  इस बैठक में करनदीप सिंह भुल्लर तहसीलदार दसूहा, सुखविंदर सिंह नायब तहसीलदार दसूहा, निर्मल सिंह नायब तहसीलदार गढ़दीवाला,  अंकार सिंह नायब तहसीलदार टांडा, एसएचओ गुरदेव सिंह,गुरप्रीत सिंह बी.डी.पी.ओ. दसूहा, सुक्ला देवी बी.डी.पी.ओ. टांडा, प्रदीप श्रारधा बी.डी.पी.ओ.भूंगा, मदन सिंह ईओ दसूहा,कमलजिंदर सिंह ईओ टांडा, सिमरन ढींडसा ईओ गढ़दीवालाा आदि उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply