बांध परियोजना के वित्त सलाहकार पर लगाए गंभीर आरोप,यूनियन पदाधिकारियों ने जिला खजाना अधिकारी से की मुलाकात

जुगियाल / पठानकोट( क्रिश कुमार / के.के हैप्पी ) : जिला खजाना अधिकारी सुखविंदर सिंह सैनी को मांग पत्र देते हुये थीन डैम वर्कर यूनियन के नत्था सिंह, जसवंत सिंह संधू, सुरिंद्र मान थीन डैम वर्कर यूनियन शाहपुर कंडी का एक शिष्टा मंडल अध्यक्ष जसवंत सिंह संधू की अध्यक्षता में जिला खजाना अधिकारी पठानकोट को उनके कार्यलय में मिला और रणजीत सागर बांध परियोजना पर कार्यरत कर्मचारियों के पिछले लंबे समय से बकाया बिलों का भुगतान करने के लिये एक मांग पत्र सौंपा। जिस मे पंजाब सीटू के प्रांतीय महा सचिव और स्थानीय चेयरमैन के अलावा वित सचिव सुरिंदर मान विशेष रूप मे उपस्थित हुए।

जिसकी जानकारी देते हुये जसवंत सिंह संधू ने बताया कि रणजीत सागर बांध परियोजना पर कार्यरत कर्मचारियों तथा सेवा मुक्त हुए कर्मचारियों की बकाया राशी का भुगतान नही हो रहा जिस के लिये बांध परियोजना के वित सलाहकार से कई बार भेंट की गई और उनकी तरफ से एक ही जवाब मिला कि उन्होने बिल खाजाने में भेज दिए हैं और खाजाने वाले इस को पास नहीं कर रहे जिस के चलते हुए जिला खजाना अधिकारी सुखविंदर सिंह सैनी से भेंट की गई और उनको सारी स्थिति से अवगत करवाया जिस पर खजाना अधिकारी बताया कि उनके पास रणजीत सागर बांध परियोजना के मात्र वेतन के बिल आए थे। जिन को अगले ही दिन पास कर भेज दिया गया है।उन्होंने कहा कि उनके पास सेवा मुक्त कर्मचारियों के जीपीएफ,ऐरीयर,लीव ईन कैशमैंट के इलावा अन्य सेवा मुक्त कर्मचारियों को मिलने वाले फायदों सहित अन्य कर्मचारियों के बिल नहीं आए हैं।

उन्होंने कहा कि यह सब कर्मचारियों का ही पैसा है जिन को उनको जल्द मिलना चाहिये। उन्होने कहा कि खाजाने में जो भी बिल आता है उसे अगले ही दिन पास कर भेज दिया जाता है।इस मौके पर कामरेड नत्था सिंह ने वित्त कार्यलय और रणजीत सागर बांध परियोजना के वित सलाहकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वित्त कार्यलय मे वित्त सलाहकार के इशारे पर धांधली हो रही है और कर्मचारियों का ध्यान उस ओर से हटाने के लिये कर्मचारियों को मात्र टाईम पर वेतन ना देकर वेतन में ही उलझा कर उनका ध्यान बांटा जा रहा है। तथा नये सिस्टम का बहाना लगा कर हर बार कर्मचारियों को गुमराह किया जा रहा है। इस मौके पर उन्होने जिला डिप्टी कमीश्नर, सिचाई मंत्री सहित पंजाब के वित मंत्री तथा मुख्य मंत्री से इन अधिकारियों की जांच करवा कर इन के उपर कड़ी कारवाई करने की मांग की। इस मौके पर थीन डैम वर्कर यूनियन के सभी सदस्य मौजूद थे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply