BIG NEWS : पठानकोट पुलिस ने कल हथियारों समेत पकड़े गए लश्कर-ए-तैयबा के तीसरे साथी को भी किया काबू

पठानकोट पुलिस ने कल हथियारों समेत पकड़े गए लश्कर-ए-तैयबा के तीसरे साथी को भी किया काबू

अपने साथियों के पकड़े जाने के बारे में सुनकर जावेद घाटी में घुसने का प्रयास कर रहा था

पठानकोट,13 जून (राजिंदर राजन , राजन वर्मा):

लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों आमिर हुसैन वाणी तथा वसीम हुसैन वाणी के हथियारों समेत घाटी में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने जाते हुए पकड़े जाने के बाद पंजाब पुलिस ने गत शुक्रवार को इनके तीसरे साथी को भी कश्मीर में दाखिल होते समय काबू कर लिया है। इस तीसरे संदिग्ध लश्करे तोयबा आतंकवादी की पहचान जावेद अहमद भट्ट (29) पुत्र गुलाम अहमद भट्ट निवासी शिरमाल जिला शोपियां, जम्मू कश्मीर के तौर पर हुई है। उसे अमृतसर जम्मू हाईवे पर धोबड़ा के पास पुल पर ट्रक नंबर जे.एंड.के 22/8711 में सवार होकर घाटी की तरफ जाते हुए पंजाब पुलिस पठानकोट द्वारा दबोचा गया।

पिछले दो-तीन साल से ट्रांसपोर्ट का धंधा कर रहे थे

जानकारी देते हुए एस.एस.पी पठानकोट दीपक हिलोरी ने बताया कि जावेद भी पहले पकड़े गए दोनों लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के गांव का ही रहने वाला तथा उनका बचपन का साथी है। उन्होंने बताया कि यह पिछले दो-तीन साल से ट्रांसपोर्ट का धंधा कर रहे थे तथा दिल्ली-अमृतसर-जालंधर में अक्सर आया जाया करते थे। उन्होंने बताया कि जम्मू कश्मीर होमगार्ड के जवान आरिफ अहमद भट्ट का भाई जावेद भी 2012 में होमगार्ड में चुना गया था। लेकिन उसने नौकरी छोड़ दी थी। प्रारंभिक पूछताछ में जावेद ने कबूल किया है कि वह आमिर तथा वसीम के साथ घाटी से अमृतसर फलों तथा सब्जियों की आड़ में हथियारों की खेप लेने हेतु आया था।

Advertisements

उसने बताया कि वह दो ट्रकों में आए थे तथा हथियारों की खेप वल्लाह-अमृतसर सडक़ पर प्राप्त करने के बाद अमित तथा वसीम ने जावेद को अमृतसर में हथियारों के सप्लायर के पास लश्करे तोइबा के वहां के संचालक अशफाक अहमद डार उर्फ बशीर अहमद खान की जानकारी लेने हेतु रुकने को कहा था। एसएसपी दीपक हिलोरी ने बताया कि इन तीनों के पंजाब तथा जम्मू कश्मीर में संपर्क हेतु जांच की जा रही है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों को जानकारी मिली थी कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों के मददगार घाटी में आतंक का नया जाल फैलाने हेतु इन्हें पंजाब बॉर्डर से हथियार सप्लाई करने का प्लान तैयार कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि पिछले 25 अप्रैल 2020 को पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए जम्मू कश्मीर के हिलाल अहमद वागे जोकि अमृतसर से ड्रग मनी हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर रियाज अहमद निक्कू के निर्देशों पर लेने आया था। उसने भी इन्हीं आतंकवादियों की भांति अपने कार्य को अंजाम देने के लिए ट्रक को ही साधन बनाया था।
——————————————————-

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply