सिंचाई,पीने के पानी,सडक़ों व सेहत सुविधाओं के सुधार के लिए करीब 70 करोड़ की ग्रांट जारी : गोल्डी

सिंचाई,पीने के पानी,सडक़ों व सेहत सुविधाओं के सुधार के लिए करीब 70 करोड़ की ग्रांट जारी : गोल्डी

गढ़शंकर 11 जुुलाई (अशवनी शर्मा) : विधानसभा हलका गढ़शंकर के विकास के लिए वित मंत्री मनप्रीत सिंह बादल से मिलकर करीव सत्तर करोड़ के प्रौजेकटों के लिए ग्रांट मंजूर करवाई। जिससे गढ़शंकर में सिंचाई,पीने के पानी,सेहत सेवाओं व सडक़ों की दशा में सुधार किया जाएगा।यह जानकारी काग्रेस के प्रदेशिक महासचिव व पूर्व विधायक लव कुमार गोल्डी ने देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुझे गढ़शंकर के विकास के लिए विभिन्न प्रौजेकटों के संबंध में वित मंत्री मनप्रीत सिंह बादल से मिलने के निर्देश दिए थे तो मैं वित मंत्री मनप्रीत सिंह बादल से उनके चंडीगढ स्थित कार्यालय में मिला और उन्होंने दरियादिली दिखाते हुए सभी प्रौजेकटों को हरी झंडी दे दी। 

उन्होंने बताया कि किसानों की जमीन को सिचिंत करने का प्रबंध करने के  लिए करीव 32 करोड़, पीने के पानी की सप्लाई में सुधार के लिए पांच लाख,सिवल अस्पताल गढ़शंकर में सीव्रेज ट्रीटमैंट प्लांट लगाने के लिए 62 लाख और इलैकट्रसिटी फायर कंट्रोल सिस्टम लगाने के लिए 42 लाख तथा सडक़ों की रिपेयर के लिए साढ़े सात करोड़ व प्रमैच्युर सडक़ो की रिपेयर के लिए एक करोड़ की ग्रांट जारी की दी गई है। इसके ईलावा और भी कई प्रौजेकटों को ग्रांट जारी की गई है जो करीव 70 करोड़ बनती है। उन्होंने कहा कि अकाली भाजपा सरकार ने दस वर्ष के कार्याकाल में गढ़शंकर हलके के साथ वेइंसाफी की और गढ़शंकर में विकास के नाम पर सिर्फ ड्रामे किए।

उन्होंने बताया कि जो सडक़े 2009 में रिपेयर होनी थी उन्हें अव रिपेयर किया जा रहा है। अव गढ़शंकर हलके की सडक़ों की रिपेयर का काम अप टू डेट हो गया है और नई सडक़ों को बनाने के प्रोजैकट भी तैयार किए जा चुके है। रिपेयर के काम के बाद नई सडक़ों के निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया वित मंत्री मनप्रीत बादल से गढ़शंकर हलके की रिपेयर के समय से पहले टूट चुकी सडक़ें माहिलपुर फगवाड़ा रोड़ से सरहाला खुर्द,राम बिल्ड़ो रोड़ जैजों रोड से भातपुर राजपूतां, फिरनी गांव पालदी, खानपुर से बीरमपुर वाया सतीया मंदिर से डेरा बापू कुंभ दास,गढ़शंकर संतोषगढ़ रोड़ से मैरा और कोट वस्ती राजपूतां,माहिलुपर गढ़शंकर रोड़ से मुग्गोवाल,गढ़शंकर जेजों रोड़ से गांव गज्जर,फिरनी फतहपुर कलां आदि के लिए एक करोड़ जारी किए गए है। उन्होंने बताया कि इसके ईलावा सांसद मनीष तिवारी की और सिवल अस्पताल गढ़शंकर में डायलायसिस मशीन के लिए दस लाख जारी किए गए है ताकि किडनी की बिमारी होने पर निजी अस्पतालों में महंगे दामों पर डायलायसिस की जगह गढ़शंकर के लोग सरकारी अस्पातल में डायलायसिस करवा की सेहतयाव हो सके। 

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply