BREAKING : अध्यापक जत्थेबंधियों के तेवर तेज होते देख, विधायक आदिया ने निकाला हल

-बुला सकते हैं जिले के तमाम विधायकों की बैठक
होशियारपुर (आदेश परमिंदर सिंह) जिला कांग्रेस होशियारपुर के अध्यक्ष व विधायक पवन कुमार आदिया और अध्यापक जत्थेबंधियों के बीच चल रही तना-तनी आज सुलझा ली गई। बीती रात को अध्यापकों ने विधायक पवन आदिया की कोठी का घेराव किया था। प्रशासन की नींद हराम हो गई थी। अध्यापक जत्थेबंधियों ओौर पुलिस कर्मियों में तनाव का माहौल बन गया था ओौर धक्का-मुक्की की नौबत भी आ गई थी। इस दौरान तुंरत डीएसपी कोहली पहुंचे थे और मामले को शांत करते हुए अध्यापक नेताओं की बैठ विधायक आदिया के साथ सुबह 10 बजे तय करवा दी थी।

आज सुबह करीब 10 बजे दोनों पक्षों में बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ और 12 बजे तक यह मामला सुलझा लिया गया। बैठक में विधायक पवन कुमार आदिया ने कहा कि 4 और 96 प्रतिशत के मामले पर नाराज नहीं होना चाहिए । उन्होंने कहा कि यह बात उन्होंने सिर्फ शिक्षा विभाग की बात को मुख्य रखते हुए कही थी कि वेतन कटौती के मामले पर ज्यादातर अध्यापकों ने खुद ही लिख कर दिया था और उन्हें इस संबंध में ज्यादा जानकारी नहीं है। इस दौरान अध्यापक नेताओं ने कहा कि सिर्फ कुछ अध्यापकों की सहमती से ही शिक्षा विभाग अपने फैसले तमाम अध्यापकों पर लागू नहूीं कर सकता।

अध्यापकों ने जिले में तायनात शिक्षा अधिकारियों का मामला भी उठाया कि वह खुद सरकार को गुमराह करने में जुटे हुए हैं और उन्की कई अन्य समस्याएं भी हैं। जिस पर जिलाध्यक्ष पवन आदिया ने कहा कि जिले में सात विधायक हैं और एक विधायक बिमार चल रहें हैं और वह उन्से बातचीत कर सभी की बैठक बुलाएंगे। अध्यापक नेताओं ने कहा कि विधायक आदिया नेे कहा है कि वह भी अपने अपने क्षेत्र के विधायकों से बातचीत करें ओौर वह सभी मिलकर अध्यापकों को आ रही परेशानियों के संबंध में जल्द मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से बात करेंगे ओौर मिल बैठकर समसया का समाधान निकाल लिया जाएगा। बैठक में माडल टाउन थाना प्रभारी भरत मसीह के अलावा अजीब दिवेदी, रमेश कुमार, विकास शर्मा तथा कई अन्य अध्यापक भी उप्स्थित थे.

Advertisements
Advertisements
Advertisements

जिले के विधायकों की बैठक बुलानी जिलाध्यक्ष आदिया के लिए चुनौती से कम नहीं
अकसर यह होता है कि समय को टालने के लिए नेता संघर्ष कर रही जत्थेबंधियों को लाली- पोप थमा देते हैं और बाद में, मैं कौन और तू कौन जैसे हालात सामने होते हैं। जिले के एक बड़े टकसाली कांग्रेसी नेता का कहना है कि जिला अध्यक्ष अगर चाहें तो जिले के विधायकों की बैठक तत्काल बुला सकते हैं। देखना यह होगा कि जिलाध्यक्ष पवन आदिया अध्यापकों के लिए विधायकों की बैठक कब और किस दिन बुलाते हैं। अगर वह बैठक बुलाने में कामयाब हो जाते हैंं तो अध्यापकों का मसला सुलझने के पूरे आसार बन सकते हैं और अगर एैसा नहीं होता तो फिर आने वाले समय में अध्यापक नेता लाली-पोप लेने से इन्कार भी कर सकते हैं।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply