LATEST: मिशन फतेह: निगम कमिश्नर व एसडीएम समेत जिले में अब 259 मरीजों ने पाई कोरोना पर फतेह: डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात

मिशन फतेह: निगम कमिश्नर व एसडीएम समेत जिले में अब 259 मरीजों ने पाई कोरोना पर फतेह: डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात

–  सुरक्षित रहने के लिए सावधानियां अपनाएं लोग : डिप्टी कमिश्नर

होशियारपुर, 26 जुलाई:
डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अपनीत रियात ने कहा कि सावधानी अपना कर ही कोरोना वायरस से सुरक्षित रहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि  कोरोना से घबराने की जरुरत नहीं बल्कि एहतियात अपनाने की है। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक लिए गए सैंपलों में से 24736 व्यक्तियों के सैंपल नैगेटिव पाए गए हैं जबकि 259 मरीज कोरोना वायरस पर फतेह पा चुके हैं। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि लोगों के सहयोग से कोविड-19 पर हम जल्द ही फतेह पा लेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से शुरु किए गए मिशन फतेह के अंतर्गत जिला प्रशासन की ओर से अधिक से अधिक जागरुकता फैलाई जा रही है, ताकि जिला वासी सावधानियां अपना कर कोरोना वायरस से बच सकें। श्रीमती अपनीत रियात ने अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस संपर्क से फैलता है, इस लिए सामाजिक दूरी बरकरार रखते हुए मास्क, सैनेटाइजर व समय-समय पर 20 सैकेंड तक हाथ धोना यकीनी बनाया जाए।


सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह ने बताया कि अब तक 26062 सैंपल लिए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि आज 164 सैंपल लिए गए जबकि 829 सैंपलों की रिपोर्ट आई है इनमें से 42 सैंपल पाजीटिव पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि इनमें 1 मरीज पी.जी.आई. चंडीगढ़ से रिपोर्ट हुआ है, 19 केस बी.एस.एफ. कैंप खडक़ां से संबंधित हैं, 9 केस गढ़ंशकर ब्लाक से, 5 केस बैंक कर्मचारियों के, 2 केस दसूहा से, 1 हारटा बडला से, 1 केस पोसी से, 1 केस बंजरबाग होशियारपुर व 3 केस ट्रूनिट मशीन से सामने आएं है जो कि जिले के अलग-अलग ब्लाकों से संबंधित है। यह सभी मरीज संपर्क वाले हैं। उन्होंने कहा कि 801 सैंपलों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है व 54 केस इनवैलिड पाए गए है।


सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में अब तक कुल पाजीविट केसों की गिनती 503 हो गई है जिनमें से एक्टिव केस 231  हैं। उन्होंने गर्भवती महिलाओं व 10 वर्ष तक के बच्चों को घरों में रहने की अपील करते हुए इस बीमारी के सामाजिक फैलाव को रोकने में अपना सहयोग देने के लिए कहा।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply