नर्क की जिंदगी जीने पर मजबूर है दसूहा के मुहल्ला लंगरपुर के निवासी

नगर कौंसिल दसूहा नहीं दे रहा लोगों की समस्याओं पर ध्यान धयान : मुहल्ला निवासी 

दसूहा 28  जुलाई(चौधरी) : यहां एक तरफ करोना महामारी से पूरा देश जूझ रहा है वहीं दसूहा शहर के मुहल्ला लंगरपुर  के निवासी मुहल्ले में सीवरेज के ओवर पानी के फैलने की समस्याओं से जूझते नजर आ रहे हैं। इस सबंधी बलविंदर सिंह, रत्न सिंह,तेजिंदर सिंह, चरनजीत कौर, गुरदेव कौर, गुरविंदर सिंह निवासी वार्ड नंबर आठ मुहल्ला लंगर ने बताया कि सीवरेज का गंदा पानी गत दिनों से सडकों पर जमा हो रहा है।

मुहल्ला निवासी मक्खी,मच्छर तथा गर्मियों व बरसात में होने वाली कई बीमारियों से जूझ रहे हैं। मगर प्रसाशन है कि लोगों की लगातार शिकायतों के बावजूद भी लोगों को किसी किस्म की राहत पहुंचाने के मूड में नजर नहीं आता। मुहल्ला निवासियों ने अशंका जताई कि बरसाती मौसम में होने वाली बिमारियों,डेंगू,मलेरिया,डायरिया, चमड़ी की बीमारियों आदि  फैलना इन दिनों में आम सी बात है।

कहीं यह न हो कि लगातार बीमार हो मुहल्ला निवासी इन बीमारियों के बाद करोना को भी जन्म दे सकता है तभी प्रशासन जागने का नाटक करेगा। मुहल्ला निवासियों ने बताया कि एक तरफ स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी लोगों के घर घर जा कर डेंगू का लारवा चैक कर तथा लोगों को साफ सफाई रखने के दिशानिर्देशों जारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दसूहा के इस मुहल्ले का सुध लेने वाला कोई नहीं है क्योंकि इस तरफ किसी भी सफाई कर्मचारी तथा नगर कौंसिल दसूहा के किसी भी अधिकारी का कोई ध्यान नहीं है। उन्होंने आंशका जताई कि यह गंदी डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारियों की हब तो पहले बन चुकी है। कहीं यह न हो कि इस मुहल्ले की अनदेखी महामारी में न तबदील हो जाए और उसके उपरांत प्रसाशन के भी हाथ पांव न फूलने लगें..?


गंदगी से फैल सकती है घातक बीमारियां :डाॅ जी पी सिंह
 
इस सबंधी जब छाती की बीमारियों के एक्सपर्ट डाॅ जी पी सिंह से गंदगी से फैलनेे वाली बिमाारियों के बारे में जानकारी ली तो कहा की गंदगी से इस बरसात के मौसम में डेंगू, मलेरिया, डायरिया, चमड़ी के भी घातक रोग हो सकते हैं, उन्होेंने कहा कि अगर यह गंदा पानी कहीं पीने वाले पानी में मिल गया तो पेट व छाती की भी घातक बीमारियां फैल सकती है। 

पिछले दो महीने से बहाने लगा रहे हैं ईओ : पूर्व पार्षद तथा उपाध्यक्ष एडवोकेट कर्मवीर सिंह घुम्मन 

इस सबंधी पूर्व पार्षद तथा उपाध्यक्ष एडवोकेट कर्मवीर सिंह घुम्मन  ने कहा कि मैं पिछले दो महीने से नगर कौंसिल ईओ मदन लाल तथा सबंधित अधिकारियों को इस सबंधी कहा जा रहा है। प्रत्येक बार एक ही बात सुनने को मिलती है कि काम चल रहा है और जल्द हो जाएगा। 

सीवरेज की सफाई का चल रहा है काम : ईओ मदन लाल
 

इस सबंधी नगर कौंसिल ईओ से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि पिछले कई दिनों से सीवरेज की सफाई का काम चल रहा है। वहां पर 12/13 होज है जिसमें से कुछ की सफाई हो चुकी है और बाकी होज की सफाई चल रही है। जल्द काम पूरा हो जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि वहां पर छोटा सीवरेज पडा हुआ है जिसके चलते यह मुश्किल आती है। इसका पक्के तौर पर यही हल कि वहां पर नया व बडा सीवरेज पडे। 

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply