LATEST: कैबिनेट मंत्री की खुली आँख: दो टूक दी चेतावनी: बंद करो अवैध कारोबार नहीं तो नतीजे भुगतने के लिए हो जाओ तैयार

डिप्टी कमिश्नर, एस.एस.पी व सहायक एक्साइज कमिश्नर को शराब के अवैध कारोबारियों के खिलाफ दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

– गांव की पंचायतों को प्रशासन को सहयोग देने की अपील करते हुए कहा सूचना देने वाले का नाम व पता गुप्त रखा जाएगा
– कहा, अपराधी कोई भी हो किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा

होशियारपुर, 04 अगस्त (आदेश) :
उद्योग एंव वाणिज्य मंत्री पंजाब श्री सुंदर शाम अरोड़ा ने जिले में अवैध शराब का कारोबार करने वालों को दो टूक चेतावनी देते हुए कहा कि वे अपना अवैध कारोबार तुरंत बंद कर ले नहीं तो नतीजे भुगतने के लिए तैयार रहें। शराब के अवैध कारोबार पर नकेल कसने के लिए उन्होंने जिला प्रशासन को तुरंत सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिले में शराब का अवैध कारोबार किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इसके खात्मे के लिए व्यापक स्तर पर योजना तैयार कर प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने कहा कि सरकार द्वारा स्वीकृत शराब के ठेके के अलावा किसी को भी शराब बेचने की अनुमति नहीं है। इसके अलावा स्वयं तैयार की गई व बाहरी जिले से लाई गई शराब बेचने की भी किसी को कोई आज्ञा नहीं है। उन्होंने विशेष तौर पर गांव की पंचायतों व गांव वासियों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने गांव व आस-पास शराब का शराब की अवैध ब्रांच न खुलने दे और अगर उनके ध्यान में ऐसा कोई मामला आता है तो वे तुरंत उन्हें या जिला प्रशासन से अधिकारियों को सूचना दें। उन्होंने स्पष्ट किया कि अवैध शराब कारोबार करने वाले कोई भी व्यक्ति हो या किसी भी राजनीतिक दल से संबंध रखता हो उसे किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि इस अवैध कारोबार के कुष्ठ को जड़ से खत्म करने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी।  इसके अलावा डिप्टी कमिश्नर कार्यालय या संबंधित एस.डी.एम्ज को भी वे इस संबंध में जानकारी दे सकते हैं। सूचना देने वाले का नाम व पता बिल्कुल गुप्त रखा जाएगा।  

 श्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि अगर इस मामले में किसी सरकारी कर्मचारी या अन्य किसी की मिलीभगत सामने आती है तो उसके खिलाफ भी सख्त एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोगों की जान से खिलवाड़ किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हर पंजाब की जिंदगी बेखकीमती है और कुछ अपराधियों की भूख मिटाने के लिए वे लोगों को मौत के मुंह में नहीं जाने देंगे। इस दौरान उन्होंने पंजाब के तरनतारन, अमृतसर और बटाला (गुरदासपुर) में जहरीली शराब के साथ घटी दुखद घटना पर गहरा दुख प्रकट किया।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply