पंजाब  सरकार 7.21 करोड़ रुपए की लागत के साथ हँसली ऊपर  ही पर बना रही है 3 हाई स्तर पुल: तृपत  बाजवा

पंजाब  सरकार 7.21 करोड़ रुपए की लागत के साथ हँसली ऊपर  ही पर बना रही है 3 हाई स्तर पुल: तृपत  बाजवा
 
संत फ्रांसिस नज़दीक पुल की उसारी मुकम्मल हुई, अपरोच रोड पर काम जारी
पुला  के बनने साथ बटाला की ट्रैफ़िक समस्या का होगा हल 
 
बटाला  ( अविनाश शर्मा , संजीव नैयर )- मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से श्री गुरु नानक देव जी के वें प्रकाश पर्व को समर्पित बटाला शहर के लिए 7.21 करोड़ रुपए की लागत के साथ हँसली साथ ही पर तीन नये हाई स्तर पुल मंज़ूर किये गए थे जिन में से एक पुल का काम लगभग मुकम्मल हो गया है जबकि सीटी रोड वाले पुल का काम जारी है। इन दो पुल्लों के निर्माण के बाद जालंधर रोड वाले तीसरे पुल का निर्माण शुरू किया जायेगा।
 
इस सम्बन्धित जानकारी देते पंजाब  के ग्रामीण विकास पर पंचायत और ऊँची शिक्षा मंत्री स. तृप्त रजिन्दर सिंह बाजवा ने कहा कि बटाला शहर में से गुज़रते हँसली साथ ही के पुराने पुल्लों की मियाद गुज़र चुकी थी और राज सरकार ने गुरू साहब के वें प्रकास पर्व को समर्पित बटाला शहर के लिए 3नये पुल मंज़ूर किये थे। स. बाजवा ने बताया कि हँसली साथ ही पर बनाए जाने वाले इतना तीनों पुल्लें पर 7.21 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। उन बताया कि संत फ्रांसिस स्कूल नज़दीक 4स्पेन, 8मीटर ईच का हाई स्तर वीर्य बनाया गया है जो कि मुकम्मल हो गया और अब सिर्फ़ इसकी अपरोच रोड का काम जारी है। उन कहा कि बहुत जल्दी यह पुल लोग अर्पण कर दिया जायेगा।
 
कैबिनेट मंत्री स. बाजवा ने बताया कि सीटी रोड वाले पुल का निर्माण भी जारी है और यहाँ सबमरीसबल वीर्य 2स्पेन 17 मीटर ईच बनाया जायेगा। उन कहा सीटी रोड वाले पुल का काम तेज़ी के साथ चल रहा है कुछ महीनों के अंदर इसको मुकम्मल कर लिया जायेगा। उन कहा कि इन दोनों पुल्लें के बाद जालंधर रोड वाले पुारने पुल की जगह पर एक हाई स्तर पुल बनाया जायेगा।
 
स. बाजवा ने कहा कि यह तीन नये पुल बनने साथ शहर की यातायात की समस्या हल होने में मदद मिलेगी। उन कहा कि बटाला शहर के विकास के लिए पंजाब सरकार वचनबद्ध है और इस लिए फंडूँ की कोई कमी नहीं है। उन कहा कि प्रकाश पर्व को समर्पित बटाला शहर में ओर भी विकास कार्य तेज़ी के साथ चल रहे हैं। 
News
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply