LATEST: प्रिंसीपल सतनाम सिंह की अगुवाई में सरकारी कॉलेज होशियारपुर में ’’अन्तर्राष्ट्रीय युवक दिवस’’ मनाया गया

सरकारी कॉलेज होशियारपुर में ’’अन्तर्राष्ट्रीय युवक दिवस’’ मनाया गया

 
होशियारपुर (आदेश ) सरकारी कॉलेज होशियारपुर में प्रिंसीपल सतनाम सिंह की अगुवाई में रैडॅ रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो॰ विजय कुमार और प्रो॰ रणजीत कुमार के सहयोग से ’’अन्तर्राष्ट्रीय युवक दिवस’’ मनाया गया। जिसमें ऑनलाईन वैबीनार और पेटिंग बनाने से सम्बंधित समारोह का आयोजन किया गया।
 
 
रैडॅ रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो॰ विजय कुमार ने ऑनलाईन विद्यार्थियों को वैबीनार के माध्यम से बताया कि युवा होने के कारण इस संसार के प्रति उनके कई फर्ज  बनते हैं जिनको निभा कर ही वह  इस धरती को और इस धरती पर रहने वालों को बचा सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 जैसी कोरोना महामारी से संसार को बचाने के लिये युवा वर्ग को बच्चों और बुज़ुर्गों के प्रति विशेष ध्यान देना होगा।
 
 
उनको घरों में ही रहने के लिए उनकी मदद करनी होगी। स्वंय भी मास्क पहने, दूरी बनाये रखने, बार-बार हाथ धोने जैसे
फर्जों को निभाना होगा और दूसरों को निभाने के लिए भी प्रेरित करना होगा। उनकी करनी और कथनी में अन्तर नहीं होना चाहिए। इसी प्रकार वातावरण को स्वच्छ बनाये रखने के लिए कुदरत की देखभाल करनी होगी। उससे किसी प्रकार की गलत दखल अंदाजी भंयकर परिणाम को बुलावा दे सकती है ।
 
इस अवसर पर प्रो॰ विजय कुमार, प्रो॰ गायत्री और प्रो॰ ममता चौधरी की तरफ से विद्यार्थियों को पेटिग बनाकर कुदरत के प्रति लोगों को सचेत करने के लिए प्रेरित किया गया । विद्यार्थियों ने पेटिंग बनाकर कुदरत और वातावरण को बचाने का संदेश दिया। इसी तरह प्रो॰ विजय कुमार ने युवाओं को नशों से दूर रहने के लिए  भी प्रेरित किया क्योंकि नशे हमारे शरीर को कई बिमारियांे का शिकार बनाते हैं और हमारा अंत कर देते हैं।

रैली के दौरान दिल्‍ली में हुई हिंसा के मामले में  किसान नेता राकेश टिकैत समेत छह किसान नेताओं के खिल CDT NEWS PODCAST

रैली के दौरान दिल्‍ली में हुई हिंसा के मामले में  किसान नेता राकेश टिकैत समेत छह किसान नेताओं के खिलाफ केस दर्ज — Send in a voice message: https://podcasters.spotify.com/pod/show/cdtnews/message
  1. रैली के दौरान दिल्‍ली में हुई हिंसा के मामले में  किसान नेता राकेश टिकैत समेत छह किसान नेताओं के खिल
  2. बीजेपी सांसद सनी देओल ने एक्टर दीप सिद्धू के बारे कही यह बात
  3. Jugraj Singh of Punjab hoisted the Flag at the Red fort Delhi
  4. Who is deep Sidhu? Is He Bjp Agent? #
  5. प्रिंसीपल सतनाम सिंह की अगुवाई में सरकारी कॉलेज होशियारपुर में ’’अन्तर्राष्ट्रीय युवक दिवस’’ मनाया ग
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply