शिक्षा के क्षेत्र में अहम योगदान देने वाले 3 लैक्चररों को राष्ट्रीय युवा वाहिनी ने किया सम्मानित : READ MORE: CLICK MORE ::

शिक्षा के क्षेत्र में अहम योगदान देने वाले 3 लैक्चररों को राष्ट्रीय युवा वाहिनी ने किया सम्मानित
होशियारपुर, 05 सितम्बर (आदेश ) : अध्यापक ही समाज के वास्तविक निमार्ता है जब भी कभी मुश्किल की घड़ी आती है तो अध्यापक आगे आकर इसका कोई हल निकलता है। उक्त बात राष्ट्रीय युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष अश्विनी छोटा ने शिक्षा के क्षेत्र में अहम योगदान देने वाले 3 लैक्चररों को प्रशंसा पत्र व सिरोपा देकर सम्मानित करते हुए कही। आज अध्यापक दिवस के मौके पर राष्ट्रीय युवा वाहिनी ने एक कार्यक्रम प्रधान अश्विनी शर्मा छोटा की अध्यक्षता में आयोजित किया था।

उन्होंने सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल चौहाल के लेक्चरर संदीप कुमार सूद, सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल शेरगढ़ के लेक्चरर कृष्ण गोपाल व मनोज दत्ता को सम्मानित किया। इस मौके पर श्री शर्मा ने कहा कि समाज में जितने भी डॉक्टर इंजीनियर या बड़े बड़े अधिकारी मिलते हैं उन सब को इस मंजिल तक पहुंचाने के पीछे अध्यापक का ही हाथ होता है । उन्होंने कहा कि अध्यापकों की यही इच्छा होती है कि उनका पढ़ाया हुआ बच्चा तरक्की करता हुआ उससे भी आगे निकले ।

उन्होंने कहा कि तीनों लैक्चररों के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि इन तीनों लैक्चररों ने शिक्षण कार्य के साथ-साथ अपने विद्यार्थियों का हर क्षेत्र में मार्गदर्शन किया है इसलिए इन तीनों कि समाज में अलग पहचान है। इसके अलावा यह सभी लोग समाज की हार ड्यूटी करने के लिए आगे रहते हैं । उन्होंने कहा कि दूसरे अध्यापकों को भी इन से प्रेरणा लेनी चाहिए । संस्था द्वारा सम्मानित किए जाने पर इन अध्यापकों ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि समाज के कई वर्ग उनकी मेहनत को पहचानते हुए उनका सम्मान कर रहे हैं ।

Advertisements

उन्होंने कहा कि उनका यही प्रयास रहता है कि वह अपने कार्य के साथ इमानदारी से काम करें । उन्होंने कहा कि अध्यापक का काम केवल पढ़ाना ही नहीं बल्कि बच्चों का सर्वांगीण विकास करना होता है । उन्होंने इस सम्मान के लिए संस्था का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर शिव पराशर कोषाध्यक्ष, अनमोल जैन जिला संगठन मंत्री, कुमार साहिल वाधवा जिला मीडिया प्रभारी, चरणजीत सेठी जिला प्रचार मंत्री आदि उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply