बडी खबर..आप नेता सुलखन जग्गी पर अज्ञात लोगों ने किया कातिलाना हमला,गंभीर जख्मी

क्षेत्र में हो रही आवैध माईनिंग व भू माफिया के खिलाफ उठाते रहे हैं आवाज

लुधियाना में चल रहा है ईलाज, हलात गंभीर मगर खतरे से बाहर

दसूहा / मुकेरियां,13 सितंबर(चौधरी ) : शनिवार देर रात को मुकेरियां मे आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता,समाज सेवक व क्षेत्र के गरीब लोगों की आवाज कहे जाने वाले सुलखन सिंह जग्गी पर कुछ अज्ञात लोगों ने तेजधार हथियारों से कातिलाना हमला कर गंभीर घायल कर दिया। जब वह अपनी दुकान से घर को जा रहे थे,कि बागोवाल के पास एक गाड़ी में सवार कुछ अज्ञात लोगों ने उनकी गाड़ी के आगे गाड़ी लगा कर उनकी गाड़ी को रोक लिया।

इससे पहले की आप नेता सुलखन सिंह जग्गी कुछ समझ पाते,पाँच-छ: अज्ञात नौजवानों ने उन्हें गाड़ी में से निकाल कर उन पर तेजधार हथियारों से कातिलाना हमला कर दिया और उनकी गाड़ी तोड़ दी।

(अस्पताल में सुलखन सिंह जग्गी का इलाज करते डाॅक्टर )

सुलखन सिंह जग्गी अनुसार वह लोग उन्हें मरा हुआ समझ कर छोड़ भाग गए। गंभीर घायल आवस्था में पड़े सुलखन सिंह जग्गी को राहगीरों ने किसी तरह से सरकारी आस्पताल पहुँचाया। जहां उनकी हालात को गंभीर देखते हुए उन्हें देर रात को लुधियाना रैफर कर दिया गया। सीएमसी आस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

जग्गी के बड़े भाई के मक्खन सिंह के अनुसार उनकी हालात गंभीर मगर खतरे से बाहर बताई जा रही है। डाक्टरों ने अनुसार आने वाले दो दिन में सारी स्थिति साफ होगी। उन्होंने बताया कि सुलखन सिंह जग्गी के सिर, कान, बाजू तथा टांग पर गहरी चोटे लगी हैं।

क्या कारण हो सकते हैं कातिलाना हमले का

सुलखन जग्गी की किसी के साथ आपसी कोई रंजीश तो है नहीं,मगर राजनीति में होने के चलते व आम आदमी पार्टी की तरफ से वर्ष 2017 में विधान सभा का चुनाव लडऩे के कारण वह क्षेत्र में हो रही आवैध माईनिग के खिलाफ पिछले लम्में समय से आवाज बुलंद करते आ रहे हैं। अवैध माईनिंग व भू -माफियां के खिलाफ वह आऐ दिन प्रशासन को अवगत करवाते आ रहे हैं तथा बेखौफ हो कर आवाज उठाते आ रहे है। इतना ही नहीं वह क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को भी समय-समय पर उठाते रहते हैं तथा समय की सरकारो के खिलाफ भी संर्घष करते रहते हैं।  

शहर में हमले सबंधी क्या है चर्चा…….

शहर में चर्चा सुनने को मिल रही है कि हमालावर दो कारों में सवार हो कर आए होंगे। क्योंकि दबी जुबान में चर्चा है कि कल देर शाम को गुरदासपुर मार्ग पर दो कारों को संदिग्ध हालात में घूमते भी देखा गया था। कहा जा रहा है कि यदि पुलिस ईमानदारी से सारे मामले की जांच करे तो बहुत ही आसानी से आपराधियों तक पुलिस पहुँच सकती है।

यह बडी व गंभीर घटना है,आरोपियों को पुलिस करें तुरंत ग्रिफ्तार : जंगी महाजन/राकेश राणा/शंभु भारती/सेठू/तरसेम मिन्हास/साबा/राजी बाजवा/गुरबिन्द्र संधू

भाजपा के वरिष्ठ नेता जंगी लाल महाजन, शंभु भारती, अजय कौशल सेठू, कांग्रेस के नेता तरसेम मिन्हास, आखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के पंजाब महासचिव राकेश राणा, करणी सेना के राणा नरोत्तम सिंह साबा, दसूहा से आप महिला नेता हरप्रित कौर राजी बाजवा, आप नेता गुरविन्द्र संधू, युवा नेता बैनी मिन्हास ने कहा कि आप नेता सुलखन सिंह जग्गी पर हुआ कातिलाना हमला बहुत ही निंदनय व दुर्भागयपूर्ण धटना है। इसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक तौर पर चाहे सभी के आपसी विचार अलग-अलग हो सकते हैं मगर आप नेता सुलखन सिंह जग्गी एक निडऱ व बेबाक नेता है। वह लोगों की आवाज अक्सर ही समय-समय पर उठाते रहते है। उन्होंने कहा कि पुलिस को चाहिए कि वह इस गंभीर घटना को राजनीति से उपर उठ कर सारे मामले की जांच कर आरोपियों को शीघ्र अति शीघ्र ग्रिफ्तार करे।

सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे : एस एच ओ मुकेरीयाँ

थानाध्यक्ष बलविन्द्र कुमार से फोन पर बात की गई तो उन्होंने बात सुनने से पहले ही यह बोल कर फोन काट दिया कि सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। जांच जारी है,आपको बता दिया जाएगा।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply