LATEST NEWS: पंजाब में आज कृषि बिलों के खिलाफ धरना शाम 4.00 बजे तक जारी रहेगा, कई ट्रेनों को अंबाला कैंट, सहारनपुर और दिल्ली स्टेशन पर ही टर्मिनेट किया READ MORE::

 

चंडीगढ़: पंजाब आज कृषि बिलों के खिलाफ बंद है। बाजार बंद हैं और इस समय यातायात ठप  है। हालाँकि शिरोमणि अकाली दल ने भी चक्का जाम घोषित कर दिया है, लेकिन संघर्ष की पूरी कमान पंजाब में 31 किसान संगठनों के हाथों में है। पंजाब बंद के दौरान, किसानों ने ध्यान रखा है कि किसी भी आपात स्थिति में लोगों को कोई असुविधा न हो।

किसान संगठनों के नेता डॉ. दर्शन पाल ने स्पष्ट किया कि धरना शाम 4.00 बजे तक जारी रहेगा। इसलिए, विभिन्न स्थानों पर फंसे लोग शाम 4 बजे के बाद अपने गंतव्य तक पहुंच पाएंगे। वहीं, चिकित्सा और अन्य आवश्यक सेवाओं को बंद करने के लिए मजबूर नहीं किया जा रहा है।

26 तक ट्रेनें रद्द, कई परिवर्तित मार्ग से चलेंगी
पंजाब में रेल ट्रैक पर प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे ने 26 सितंबर तक पंजाब की ओर जाने वाली कई ट्रेनों को बंद  कर दिया है। कई ट्रेनों को अंबाला कैंट, सहारनपुर और दिल्ली स्टेशन पर ही टर्मिनेट किया जा रहा है। किसान आंदोलन को देखते हुए अंबाला-लुधियाना, चंडीगढ़-अंबाला रेल रूट बंद कर दिया गया है। इस वजह से रेलवे ने करीब दो दर्जन ट्रेनों को निरस्त कर दिया है, परिवर्तित रूट से चलाई जा रही है। हरिद्वार-अमृतसर जनशताब्दी, नई दिल्ली-जम्मूतवी स्पेशल राजधानी, अमृतसर-हरिद्वार जनशताब्दी, गोल्डन टेंपल, कर्मभूमि स्पेशल, बांद्रा-अमृतसर, सचखंड एक्सप्रेस, शहीद एक्सप्रेस, सरयू-यमुना, धनबाद-फिरोजपुर, जयनगर-अमृतसर हमसफर एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें शनिवार तक निरस्त रहेंगी। वहीं नांदेड़-अमृतसर ट्रेन पुरानी दिल्ली में खत्म होगी। वहीं 25 और 26 सितंबर को ट्रेन संख्या 02716 अमृतसर के बजाय पुरानी दिल्ली से चलेगी। इसके अलावा कई मालगाड़ियों के मार्ग में भी बदलाव किया गया है। 

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply