मामला शाहपुर कंडी झील मे समाने वाली धक्का कालौनी का more Read..

(रावी दरिया के किनारे बनी धक्का कालौनी)

पहली आभासी बैठक के बाद जल्द दौरा करेंगे गठित कमेटी के सदस्य

शीर्ष ही सारी रिप्रोट तैयार कर सरकार को भेजी जायेगी

जुगियाल (पठानकोट) 25 सितंबर( केके हैप्पी) : वहुउदेश्य 600 मैगावाट रणजीत सागर बांध परियोजना की 268 मैगावाट शाहपुर कंडी बांध परियोजना के बनने से शाहपुर कंडी झील मे समा जाने वाली बनी धक्का कालौनी को लेकर वीरवार देर सांय पंजाब सरकार द्वारा गठित 11 सदस्यों की एक आभासी बैठक कमेटी के चेयरमैन जिला डिप्टी कमीयनर संयम अग्रवाल की अध्यक्षता मे हुई। जिस मे लगभग सभी सदस्यों ने वीडीयो कानफ्रेस के जरीये अपनी अपनी बात रखी।

काफी लंबी चली चर्चा के बाद चेयरमैन द्वारा पूरी टीम को जल्द ही वहां पर जा कर निजी दौरा कर उस जगह की सारी फोटो ग्राफी सहित वीडीओ बना कर वहां पर बने माकानों की सूची, उनके मालिकों के पक्के रिहायशी सबूत सहित भेजने के आदेश जारी किये गये है।उन्होने इन मकानों को बनाने के लिये किस की अनूमति कब और कैसी दी गई, वहां पर पूरी जगह की मालकी और किन किन लोगों ने कब और कब किस किस मकसद से वहां पर जमीन लेकर वहां इमारतों का निर्माण करवाया है की सारी रिप्रोट तैयार करने के आदेश जारी किये गये है।

इसी के साथ लगभग 35 ऐक्ड़ रकबे की सारी रिप्रोट बना कर भेजने के आदेश जारी किये है। इस मौके पर कमेटी के सदस्यों ने बताया कि जल्द ही कमेटी के सदस्यों का दौरा उक्त जगह पर होगा तथा सारी रिप्रोट तैयार कर जल्द ही आगे निर्णय के लिये सरकार को भेजी जाये गी। गौरतलब है कि शाहपुर कंडी बांध परियोजना और उसके निर्माण के लिये आगे और पीछे सारी जगह अधिगृह की जा चुकी है पर कुछ पंहुच के लोगों के इशारों पर उस जगह को अधिगृह नही किया गया। जिस कारण सरकार को करोड़ों रूपये का चूना लगना तय है। 

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply