केंद्र सरकार किसान विरोधी तीनों बिलों को वापिस या एमएसपी के लिए कानून नहीं बनाती संघर्ष जारी रहेगा: तिवारी


गढ़शंकर (अशवनी सहिजपाल) : भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार कानून पास कर और पहले बने कानूनों को संशोधित कर देश में लोकतंत्र को खत्म कर साऊथ कोरिया पैर्टन अडापिट करना चाहती है। जिसमें एक तानाशाह हो और चार पांच सरमाएदार हौ और वह लोग ही देश को अपने ही तरीके देश का चलाए। यह शब्द गढ़शंकर व माहिलपुर की अनाज मंडियों में धान की खरीद का जायजा लेने व किसानों की समस्याओं सुनने के लिए पहुंचे सांसद मनीष तिवारी ने कहे।

 उन्होंने कहा कि किसानो की समस्याओं के लिए तव तक संघर्ष जारी रहेगा जव तक केंद्र सरकार किसान विरोधी तीनों बिलों को जव तक वापिस नहीं लेती या किसानों की फसल की सरकारी खरीद और एमएसपी के लिए कानून नहीं बनाती। 83 प्रतिशत किसान तीन एकड़ से कम जमीन के मालिक है और भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र की सरकार दुारा पास किए तीनों किसान विरोधी बिलों के से किसान, मजदूर व आढ़ती बरवाद हो जाएगे। लेकिन हम यह होने नहीं देगे। उन्होंने कहा कि एक दो दिन में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिल कर किसानों के संघर्ष के लिए सर्व राजनीतिक पार्टीयों की मीटिंग बुलाने के लिए बात करेगें। उन्होंने कहा कि केजरीवाल जव से दूसरी बार मुख्यमंत्री बने है तव से उनकी धार पहले जैसी नहीं रही।

वह केंद्र की भाजपा सरकार से मिलकर काम चलाने में लगे है। लिहाजा किसानों के मुद्दे पर खुलकर बोलने से कतराते है। पिछली बार भी आप की पंजाब में सरकार नहीं बनी और अव अगली बार भी आप की सरकार पंजाब नहीं बनेगी। इस समय काग्रेस के पूर्व विधायक लव कुमार गोल्डी, एसडीएम हरबंस सिंह,एएसपी तुषार गुप्ता,आल इंडिया जाट महासभा के पंजाब के महासचिव अजायब सिंह बोपराय,ठेकेदार कुलभूशन शौरी, मार्केट कमेटी के चेयरमेन मोहन ङ्क्षसंह थियाड़ा, पंडित शाम लाल, मार्केट कमेटी के सुचिव सुरिंद्र पाल शर्मा, सरपंच जतिंद्र ज्योति, सरपंच रजिंद्र सिंह, सन्नी लंब, हरजीत सिंह सोहनपाल, ब्लाक समिति सदस्य हरविंदर सिंह संघा, बलवीर सिंह ढिल्लों, बलङ्क्षवदर सिंह बिंदू, बलवीर सिंह राणा, रजिंद्र प्रसाद सोनी, पवन भम्मियां, सरपंच कुलदीप ङ्क्षसंह ढिल्लों आदि मौजूद थे।

News
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply