News – मिशन तंदुरस्त पंजाब के अंतर्गत सिविल अस्पताल मुकेरियां में दिव्यांगजनों के लिए लगाया कैंप

हर वीरवार दिव्यांगों का सत्कार कैंप में 27 दिव्यांगजनों सर्टिफिकेट किए जारी
मुकेरियां ( कार्यालय जिला लोक संपर्क अधिकारी, होशियारपुर 20 दिसंबर) :
जिला प्रशासन की ओर से एन.जी.ओज. के सहयोग से मिशन तंदुरु स्त पंजाब के अंतर्गत शुरु  किए गए अभियान हर वीरवार दिव्यांगों का सत्कार के अंतर्गत सिविल अस्पताल मुकेरियां में दिव्यांगजनों की सुविधा के लिए विशेष कैंप लगाया गया।
कैंप के दौरान 68 दिव्यांगजनों की रजिस्ट्रेशन की गई, जिनमें से 27 दिव्यांग सर्टिफिकेट जारी किए गए। इसी तरह 35 यू.डी.आई.डी. कार्ड संबंधी व दिव्यांगजन की पेंशन के 22 प्रार्थना पत्र प्राप्त किए गए हैं। इस दौरान एस.डी.एम. मुकेरियां की ओर से चुनाव संबंधी भेजी गई टीम ने 4 दिव्यांग व्यक्ति यों के आन लाइन फार्म भी भरे।
उधर डिप्टी कमिश्नर श्रीमती ईशा कालिया ने बताया कि मिशन तंदुरु स्त पंजाब के अंतर्गत जिला प्रशासन की ओर से एन.जी.ओज. के सहयोग से हर वीरवार दिव्यांगजनों का सत्कार अभियान शुरु  किया गया था, जिसके अंतर्गत क्रमवार हर वीरवार एक सिविल अस्पताल में कैंप लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कैंप के माध्यम से दिव्यांगजनों को अलग-अलग सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही है, ताकि उनको किसी किस्म की दिक्त त का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि हर वीरवार दिव्यांगो का सत्कार अभियान के अंतर्गत लगाए जा रहे इन कैंपों के दौरान वोटों संबंधी भी विशेष काउंटर लगाए जा रहे हैं। यदि कोई भी दिव्यांग व्यक्ति  वोट बनाने से रहता है, तो वह अपनी वोट के लिए अप्लाई भी कर सकता है। उन्होंने दिव्यांगजनों को इन कैंपों का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील की।
इस मौके पर एस.एम.ओ. मुकेरियां डा. ब्रजेश सिंह सैनी, जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी श्री मुकेश गौतम, श्री प्रदीप कुमार, श्री गुरमेल सिंह हीरा व अलग-अलग एन.जी.ओज. के प्रतिनिधि उपस्थित थे।
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply